Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दीपिका पादुकोण बिखेरेंगी बाफ्टा में जलवा, 'बार्बी' जैसी हॉलीवुड स्टार्स के साथ बनेंगी प्रेजेंटेटर

'बाफ्टा अवॉर्ड्स 2024' आज यानी रविवार रात आयोजित वाला है, जिसमें हॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के साथ दीपिका पादुकोण भी प्रेजेंटेटर को तौर पर नजर आएंगी।

Written By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Published on: February 18, 2024 18:06 IST
Deepika Padukone - India TV Hindi
Image Source : X Deepika Padukone

लंदन में रविवार रात आयोजित होने वाले 'बाफ्टा अवॉर्ड्स 2024' से पर्दा उठ जाएगा, जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बतौर प्रेजेंटेटर शामिल होंगी। लायंसगेट प्ले पर रात 12:30 बजे से इसका सीधा प्रसारण आएगा। 'बाफ्टा अवॉर्ड्स' को दुनिया के शीर्ष चार फिल्म पुरस्कारों में गिना जाता है।

'ओपेनहाइमर' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म

इस साल की ब्रिटिश मूल के क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (सिलियन मर्फी) और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री (एमिली ब्लंट) और योर्गोस लैंथिमोस की शानदार मूल 'पुअर थिंग्स' सहित 13 नामांकन मिले हैं। बीबीसी डॉट कॉम के अनुसार नोलन सर्वश्रेष्ठ निर्देशक की रेस में पसंदीदा हैं। पोर्टल ने लिखा, "उनके पिछले कैटलॉग को देखते हुए - जिसमें 'डनकर्क', 'इंसेप्शन' और 'द डार्क नाइट राइजेज' शामिल हैं - विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन अगर वह सप्ताहांत में जीत हासिल करते हैं तो यह उनकी पहली बाफ्टा जीत होगी।"

इसको भी मिलेंगे अवॉर्ड

रिपोर्ट के अनुसार, "अगर रॉबर्ट डॉनी जुनियर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीतते हैं, तो यह 1993 में 'चैपलिन' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की जीत के 31 साल बाद उनकी दूसरी बाफ्टा जीत होगी।" एक सफल शाम की उम्मीद करने वाली अन्य फिल्मों में फ्रेंच कोर्टरूम ड्रामा 'एनाटॉमी ऑफ ए फॉल', 'द होल्डओवर्स', ब्रैडली कूपर की मुख्य भूमिका वाली लियोनार्ड बर्नस्टीन की बायोपिक 'मेस्ट्रो', 'ऑल ऑफ अस स्ट्रेंजर्स', ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर 'साल्टबर्न' और 'बार्बी' शामिल हैं।

एमराल्ड फेनेल को लेकर कंफ्यूजन

बीबीसी के मुताबिक 'यूफोरिया', 'साल्टबर्न' और 'प्रिसिला' स्टार जैकब एलोर्डी बाफ्टा राइजिंग स्टार पुरस्कार पाने वाले पसंदीदा लोगों में से एक हैं और उन्हें 'साल्टबर्न' में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए भी नामांकित किया गया है। वह हाल ही में तब सुर्खियों में आए जब उन पर सिडनी में एक रिपोर्टर का गला पकड़ने का आरोप लगा था। पिछले महीने ऑस्कर नामांकन की घोषणा की गई थी, तब एमराल्ड फेनेल की फिल्म को पूरी तरह से छोड़ दिया गया था, तो क्या इस बार इसे बाफ्टा में जगह मिल पाएगी।

ये भी होंगे प्रेजेंटेटर

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री 'एनाटॉमी ऑफ ए फॉल' और जोनाथन ग्लेज़र के रोमांचक नाजी नाटक 'द जोन ऑफ इंटरेस्ट' के लिए जर्मन स्टार सैंड्रा हुल्लर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए दो श्रेणियों में नामांकन प्राप्त करने का गौरव प्राप्त हुआ है। ब्रैडली कूपर और कैरी मुलिगन ('मेस्ट्रो'), और क्रिस्टोफर नोलन, सिलियन मर्फी, एमिली ब्लंट और रॉबर्ट डाउनी जूनियर ('ओपेनहाइमर') सभी रेड कार्पेट पर होंगे। प्रेजेंटेटर की सूची में डेविड बेकहम, दुआ लीपा, बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण, ह्यू ग्रांट, चिवेटेल एजियोफोर, इदरीस एल्बा, गिलियन एंडरसन और एंड्रयू स्कॉट शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- 

सुहानी भटनागर ने तोड़ा दम, तो जायरा वसीम ने छोड़ा बॉलीवुड, जानें कहां हैं आमिर खान की फिल्म 'दंगल' की बाकी बेटियां

टीवी की पार्वती सोनारिका भदोरिया ने दिखाया शिव के लिए प्यार, मेहंदी में रचाई ये खास डिजाइन

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement