Sunday, May 12, 2024
Advertisement

तंगी में गुजरा बचपन, फिर ऐसे बनीं एक्ट्रेस, बेहद दिलचस्प है सिल्क स्मिता की कहानी

स्मिता सिल्क बॉलीवुड की एक बेहद ही बोल्ड अभिनेत्री के रूप में जानी जाती थी। अपने जमाने में वो जितनी हिट एक्ट्रेस थी, उससे कही ज्यादा उन्होंने अपनी लाइफ में परेशानियां भी झेली है। आइए आज एक्ट्रेस के जन्मतिथि पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: December 02, 2023 6:40 IST
Silk Smitha- India TV Hindi
Image Source : DESIGN सिल्क स्मिता

दक्षिण भारतीय फिल्मों की दिवंगत अदाकारा सिल्क स्मिता ने 80 के दशक में अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को दीवाना बना दिया था। सिल्क का असली नाम विजयलक्ष्मी था। लेकिन साउथ फिल्मों में वह सेक्सी साइरन के नाम से मशहूर थीं। सिल्क स्मिता की जिंदगी पर ना जाने कितनी कहानियां बनीं। कितनी फिल्में बनीं। इनकी बायोग्राफी फिल्म 'डर्टी पिक्चर' में रोल कर विद्या बालन भी काफी फेमस हुईं। आज भले ही सिल्क स्मिता हमारे बीच नहीं हैं लेकिन फैंस उनको कभी भूला नहीं पाए। आज इनकी जन्मतिथि है, 2 दिसंबर 1960 को जन्मी सिल्क स्मिता की जिंदगी शुरू से ही काफी संघर्ष से भरा रहा है तो चलिए जानते हैं इनके करीयर के बारे में।

सिल्क स्मिता की फिल्में

सिल्क स्मिता ये वो एक्ट्रेस थीं, जिनकी वजह से डिब्बा बंद होती फिल्में भी उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर छा जाती थीं। सिल्क का जादू उस दौर में ऐसा था कि फिल्म में भले की दो मिनट का सीन हो, लोग उन्हें ही देखने के लिए टिकट खरीद लेते थे। उस दौर में उन्हें एक गाने या सीन के लिए 50 हजार से ज्यादा फीस मिला करती थी। सिल्क ने कमल हासन, रजनीकांत जैसे कई सुपरस्टार्स के साथ फिल्में कीं और चंद सालों में ही सिल्क स्मिता ने अपने सल्ट्री लुक और सेक्सी अवतार से युवाओं के दिल में एक खास जगह बना ली थी। सिल्क स्मिता एकलौती ऐसी हीरोइन थीं जिन्होंने सिर्फ 4 सालों में 200 फिल्मों में काम किया था।

सिल्क को लग गई थी शराब की लत

सिल्क को नाम-पैसा-शोहरत सब मिला, लेकिन कभी सच्चा प्यार नहीं मिला। बताया जाता है कि गरीबी की वजह से बचपन में ही उनकी शादी करा दी गई थी। लेकिन प्रताड़ना और हिंसा का शिकार होती सिल्क को ये रास नहीं आया और सब छोड़ कर चली गईं। अपनी बोल्ड इमेज के लिए मशहूर एक्ट्रेस सिल्क के कई अफेयर रहे, पर कहीं न कहीं पर भी मुकम्मल मुकाम हासिल नहीं हो पाया। वहीं बाद में ये भी कहा जाने लगा कि फिल्मों में उन्हें एक जैसा रोल करते देख लोग बोर हो चुके हैं।  उन्हें काम मिलना कम हो गया। काम ना मिलने की वजह से सिल्क स्मिता ने प्रोडक्शन की ओर रुख किया। सिल्क ने फिल्में प्रोड्यूस की, लेकिन वहां भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी। एक समय में अपने हुस्न और अपने बोल्डनेस से लोगों के दिलों पर राज करने वाली सिल्क स्मिता की जिंदगी में वो दौर भी आया जब उनके नाम का सुरज हमेशा के लिए ढल गया। ऐसे में सिल्क को शराब की लत लगी। वो नशे में धुत रहने लगी थीं। फिर 23 सितंबर 1996 को उन्होंने जिंदगी से ही हार मान ली। आज तक कोई नहीं जानता की उनके साथ ऐसा क्या हुआ था जिसकी वजह से उन्हें आत्महत्या करनी पड़ी। 

इसे भी पढ़ेंः

'एनिमल' फीवर अब भी है बाकी? OTT पर 'ब्लडी डैडी' से लेकर 'गदर 2' तक हैं पिता और बच्चों के प्यार की गवाह

 'सालार: पार्ट 1 सीजफायर' का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज, प्रभास और प्रशांत नील ने किए फैंस के रोंगटे खड़े

रणबीर कपूर ने खुद किया 'एनिमल' के पार्ट 2 को लेकर खुलासा, इस बार डबल होगा एक्शन और एंटरटेनमेंट का तड़का

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement