Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारत ने श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हराया, मैच में बने कई शानदार रिकॉर्ड

भारत ने श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हराया, मैच में बने कई शानदार रिकॉर्ड

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23 Published on: January 03, 2023 23:50 IST
  • भारत ने श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हराया, मैच में बने कई शानदार रिकॉर्ड
    Image Source : BCCI
    भारत ने श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हराया, मैच में बने कई शानदार रिकॉर्ड
  • हार्दिक पंड्या ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच जीतकर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने के अलावा बतौर कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी भी कर ली। उन्होंने 6 टी20 इंटरनेशनल में 5 मैच जीतकर रोहित के रिकॉर्ड की बराबरी की। विराट कोहली ने कप्तान के रूप में 6 टी20 इंटरनेशनल के बाद 4 और महेंद्र सिंह धोनी ने 3 मैच जीते थे।
    Image Source : GETTY
    हार्दिक पंड्या ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच जीतकर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने के अलावा बतौर कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी भी कर ली। उन्होंने 6 टी20 इंटरनेशनल में 5 मैच जीतकर रोहित के रिकॉर्ड की बराबरी की। विराट कोहली ने कप्तान के रूप में 6 टी20 इंटरनेशनल के बाद 4 और महेंद्र सिंह धोनी ने 3 मैच जीते थे।
  • वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टीम ने एक खास रिकॉर्ड बनाया। उसने मुंबई के इस ऐतिहासिक स्टेडियम में खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में लोएस्ट टोटल को डिफेंड किया। भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए थे। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य था लेकिन जवाब में उसके सारे खिलाड़ी 20 ओवर में 160 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए। भारत ने इस मैच को 2 रनों से जीता
    Image Source : BCCI
    वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टीम ने एक खास रिकॉर्ड बनाया। उसने मुंबई के इस ऐतिहासिक स्टेडियम में खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में लोएस्ट टोटल को डिफेंड किया। भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए थे। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य था लेकिन जवाब में उसके सारे खिलाड़ी 20 ओवर में 160 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए। भारत ने इस मैच को 2 रनों से जीता
  • इस मैच में भारत के दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज शिवम मावी के इस मुकाबले में इंडियन कैप दिए गए। मावी को कप्तान हार्दिक पंड्या ने कैप दी। वह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले 100वें खिलाड़ी बने। गिल को उपकप्तान सूर्यकुमार यादव में कैप थमाई
    Image Source : BCCI
    इस मैच में भारत के दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज शिवम मावी के इस मुकाबले में इंडियन कैप दिए गए। मावी को कप्तान हार्दिक पंड्या ने कैप दी। वह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले 100वें खिलाड़ी बने। गिल को उपकप्तान सूर्यकुमार यादव में कैप थमाई
  • शिवम मावी ने इस मुकाबले में डेब्यू करते हुए 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए। यह डेब्यू करते हुए किसी भी भारतीय गेंदबाज का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा और तेज गेंदबाज बरिंदर श्रान के करियर के पहले इंटरनेशनल मैच में इससे बेहतर फिगर थे।
    Image Source : BCCI
    शिवम मावी ने इस मुकाबले में डेब्यू करते हुए 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए। यह डेब्यू करते हुए किसी भी भारतीय गेंदबाज का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा और तेज गेंदबाज बरिंदर श्रान के करियर के पहले इंटरनेशनल मैच में इससे बेहतर फिगर थे।
  • दीपक हुड्डा और अक्षर पेटल की जोड़ी ने आखिर के 5 ओवर में तूफानी रफ्तार से बल्लेबाजी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर अंत के 30 गेंदों पर 61 रन जोड़े और आखिर तक आउट नहीं हुए। हुड्डा ने 23 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए जबकि अक्षर ने 20 गेंदों में 31 रन की पारी खेली और आखिर तक नॉट आउट रहे।
    Image Source : BCCI
    दीपक हुड्डा और अक्षर पेटल की जोड़ी ने आखिर के 5 ओवर में तूफानी रफ्तार से बल्लेबाजी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर अंत के 30 गेंदों पर 61 रन जोड़े और आखिर तक आउट नहीं हुए। हुड्डा ने 23 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए जबकि अक्षर ने 20 गेंदों में 31 रन की पारी खेली और आखिर तक नॉट आउट रहे।