Sunday, June 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेऑफ मैच होस्ट करने वाले स्टेडियम

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेऑफ मैच होस्ट करने वाले स्टेडियम

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: May 26, 2024 12:03 IST
  • आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले का आयोजन चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में किया जाएगा। इस वेन्यू पर यह आईपीएल 2024 का दूसरा प्लेऑफ मैच है। ऐसे में आइए जानते हैं कि किस वेन्यू ने सबसे ज्यादा आईपीएल प्लेऑफ मैच खेले गए हैं।
    Image Source : Getty
    आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले का आयोजन चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में किया जाएगा। इस वेन्यू पर यह आईपीएल 2024 का दूसरा प्लेऑफ मैच है। ऐसे में आइए जानते हैं कि किस वेन्यू ने सबसे ज्यादा आईपीएल प्लेऑफ मैच खेले गए हैं।
  • वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के 9 प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। यह मुंबई इंडियंस का होम ग्राउंड है। यह वेन्यू मुंबई में स्थित है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी 33000 है।
    Image Source : Getty
    वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के 9 प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। यह मुंबई इंडियंस का होम ग्राउंड है। यह वेन्यू मुंबई में स्थित है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी 33000 है।
  • एमए चिदम्बरम स्टेडियम में आईपीएल के 8 प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। यह चेन्नई सुपर किंग्स का होम ग्राउंड है। यह वेन्यू चेन्नई में स्थित है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी 38,200 है।
    Image Source : Getty
    एमए चिदम्बरम स्टेडियम में आईपीएल के 8 प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। यह चेन्नई सुपर किंग्स का होम ग्राउंड है। यह वेन्यू चेन्नई में स्थित है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी 38,200 है।
  • ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आईपीएल के 8 प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। यह कोलकाता नाइट राइजर्स का होम ग्राउंड है। यह वेन्यू कोलकाता में स्थित है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी 68,000 है।
    Image Source : Getty
    ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आईपीएल के 8 प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। यह कोलकाता नाइट राइजर्स का होम ग्राउंड है। यह वेन्यू कोलकाता में स्थित है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी 68,000 है।
  • चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल के 6 प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। यह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का होम ग्राउंड है। यह वेन्यू बेंगलुरु में स्थित है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी 32,000 है।
    Image Source : Getty
    चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल के 6 प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। यह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का होम ग्राउंड है। यह वेन्यू बेंगलुरु में स्थित है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी 32,000 है।
  • नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के 6 प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। यह गुजरात टाइटंस का होम ग्राउंड है। यह वेन्यू अहमदाबाद में स्थित है। आपको बता दें कि यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी एक लाख से ज्यादा है।
    Image Source : Getty
    नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के 6 प्लेऑफ मुकाबले खेले जा चुके हैं। यह गुजरात टाइटंस का होम ग्राउंड है। यह वेन्यू अहमदाबाद में स्थित है। आपको बता दें कि यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस स्टेडियम की कैपेसिटी एक लाख से ज्यादा है।