Sunday, May 12, 2024
Advertisement

coronavirus in Gujarat: गुजरात में 4 और लोगों की मौत के साथ ही यह आंकड़ा 67 तक पहुंचा, कुल 1,851 लोग संक्रमित

गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित चार और मरीजों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस संक्रमण से मृतकों का आंकड़ा 67 तक पहुंच गया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 20, 2020 14:58 IST
coronavirus gujarat latest update- India TV Hindi
Image Source : TWITTER coronavirus gujarat latest update

अहमदाबाद। गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित चार और मरीजों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस संक्रमण से मृतकों का आंकड़ा 67 तक पहुंच गया है। मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि चार में से दो लोगों की मौत अहमदाबाद में हुई है जबकि दो लोगों की मौत सूरत में हुई है। इनमें से तीन मरीज मधुमेह, उच्च रक्तचाप और गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थे। अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में 59 वर्षीय और 54 वर्षीय दो लोगों की मौत हुई जबकि सूरत में 70 वर्षीय एक व्यक्ति और 80 वर्षीय एक महिला की मौत हुई। 

उन्होंने कहा, 'इन कोविड-19 मरीजों में ज्यादातर पहले से ही किसी न किसी बीमारी से ग्रसित थे । अब तक सिर्फ सात मृतक ही ऐसे हैं (कुल मौत का 10.44 फीसदी) जिन्हें पहले से कोई बीमारी नहीं थी या वो खतरे वाले श्रेणी में नहीं थे।' अधिकारी ने बताया कि ऐसे भी मरीज हैं जो कई बीमारियों से पहले से ग्रसित थे और कुल मौतों का यह 50 फीसदी है।' 

वहीं राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 108 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1,851 तक पहुंच गई। जयंती रवि ने बताया कि इन मरीजों में से 91 अहमदाबाद के हैं। शहर में संक्रमित लोगों की संख्या 1,192 पहुंच गई है। छह नए मामले अरावली जिले से है। इसके अलावा कच्छ, महीसागर, पंचमहल, राजकोट और सूरत से दो-दो मामले सामने आए हैं। इसके अलावा एक-एक मामला वडोदरा और मेहसाना से है। उन्होंने बताया कि राज्य में कुल 106 मरीज इस संक्रमण से मुक्त हुए हैं। राज्य में कुल 1,676 सक्रिय मामले हैं और 14 मरीज नाजुक स्थिति में हैं और 1,662 लोगों की हालत स्थिर है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement