Saturday, May 04, 2024
Advertisement

केजरीवाल-भगवंत मान पर मनोहर लाल खट्टर का बड़ा हमला, कहा- अनपढ़ गावरों जैसी बातें कर रहें

हथनी कुंड बैराज से ज्यादा पानी छोड़ने के बाद दिल्ली को डुबाने की साजिश का आरोप लगाया गया है। इसे लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने का कि इस प्रकार की छोटी सोच के लोग ही ऐसे आरोप लगा सकते हैं। हमारी सोच उदार वाली है, हम किसी का नुकसान नहीं कर सकते।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 16, 2023 19:22 IST
मनोहर लाल खट्टर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हथनी कुंड बैराज से दिल्ली के डुबाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब के सीएम भगवंत मान को भी घेरा। मनोहर लाल खट्टर ने सीएम केजरीवाल को अनपढ़ और गवार तक कह दिया। उन्होंने कहा कि बिना सोचे समझे अनपढ़-गावरों जैसी बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर अनपढ़-गवार के लिए कोई पीएचडी डिग्री हो तो इस तरह के लोगों के लिए वह सही रहेगी।

हम किसी का नुकसान नहीं कर सकते- सीएम खट्टर

हथनी कुंड बैराज से ज्यादा पानी छोड़ने के बाद दिल्ली को डुबाने की साजिश का आरोप लगाया गया है। इसे लेकर हरियाणा के सीएम ने कहा कि केजरीवाल को यह ज्ञान कौन देता है, कोई उनका मंत्री लिखकर दे गया होगा कि हरियाणा को कैसे बदनाम करना है, इस प्रकार की छोटी सोच के लोग ही ऐसे आरोप लगा सकते हैं। हमारी सोच उदार वाली है, हम किसी का नुकसान नहीं कर सकते।

"दिल्ली के बाद फरीदाबाद और पलवल जिले प्रभावित"

उन्होंने कहा, "दिल्ली से पहले हमारे अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, सोनीपत में जलभराव हुआ। दिल्ली के बाद फरीदाबाद और पलवल जिले भी प्रभावित हुए। हथनी कुंड बैराज से नदियों के पानी नेचुरल फ्लो से इकठ्ठा कर बाद में सबको भेजा जाता है। अभी हिमाचल प्रदेश से बारिश का पानी अधिक आया। उसके बाद तीन लाख 69 हजार क्यूसिक पानी छोड़ा गया, इससे हम भी प्रभावित हुए। कोई दूसरे को मारने के लिए खुद को नहीं मारता है।" उन्होंने कहा कि दिल्ली में आया पानी वहां अवैध निर्माण होने के कारण निकाल नहीं सके।

दिल्ली को हम उसके हक से ज्यादा पानी दे रहे- सीएम

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमने दिल्ली के सभी मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, दिल्ली को हम उसके हक से ज्यादा पानी दे रहे। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा था कि पीने के पानी पर सबका अधिकार पहले है। 350 क्यूसिक पानी अधिक दे रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने एक्स्ट्रा पानी के पेमेंट देने का आदेश दिया था, लेकिन उनकी बेशर्मी देखिए कि आज तक एक पैसा नहीं दिया।

मान पर हमला- जोकर बनकर ऐसी बात नहीं करनी चाहिए

वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान के उस बयान को लेकर भी सीएम खट्टर ने हमला बोला, जिसमे उन्होंने कहा था कि हरियाणा को पानी चाहिंदा अब ले लो पानी। मान पर हमला करते हुए खट्टर ने कहा कि उनको जोकर बनकर ऐसी बात नहीं करनी चाहिए वे संवैधानिक पद हैं। उन्होंने कहा कि SYL पंजाब में अधूरी होने से पंजाब ज्यादा प्रभावित हुआ। SYL बनी होती तो ज्यादा नुकसान नहीं होता। पानी देने की बात करते हैं तीन महीने से पानी लेने की कोई बात नहीं हुई।

- सुरेंद्र सिंह की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement