1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ‘अपनी मां से बोल दो, मैं एक दिन असम का मुख्यमंत्री बनूंगा’, CM हेमंत की पत्नी ने याद की पहली मुलाकात

‘अपनी मां से बोल दो, मैं एक दिन असम का मुख्यमंत्री बनूंगा’, CM हेमंत की पत्नी ने याद की पहली मुलाकात

लड़का 22 साल का था और लड़की महज 17 साल की। जब लड़की ने कहा कि वह उसके भविष्य के बारे में अपनी मां को क्या बताएगी तो लड़के ने जवाब दिया था ‘‘अपनी मां को बता दो, मैं एक दिन मुख्यमंत्री बनूंगा।’’

Bhasha Bhasha
Updated on: May 10, 2021 22:50 IST
‘अपनी मां से बोल दो, मैं एक दिन असम का मुख्यमंत्री बनूंगा’, CM हेमंत की पत्नी ने याद की पहली मुलाकात- India TV Hindi
Image Source : PTI ‘अपनी मां से बोल दो, मैं एक दिन असम का मुख्यमंत्री बनूंगा’, CM हेमंत की पत्नी ने याद की पहली मुलाकात

गुवाहाटी: लड़का 22 साल का था और लड़की महज 17 साल की। जब लड़की ने कहा कि वह उसके भविष्य के बारे में अपनी मां को क्या बताएगी तो लड़के ने जवाब दिया था ‘‘अपनी मां को बता दो, मैं एक दिन मुख्यमंत्री बनूंगा।’’ यह कहानी एकदम फिल्मी जरूर लग रही होगी लेकिन है हकीकत। असम के नए मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने सालों पहले रिनिकी भुइयां से यह बात कही थी, जो बाद में उनकी पत्नी बनीं। 

यह उस जमाने की बात है जब सरमा गुवाहाटी के कॉटन कॉलेज के छात्र थे। सरमा की पत्नी रिनिकी भुइयां बताती हैं कि उनके पति कॉलेज के समय से ही मुख्यमंत्री बनने को लेकर आश्वस्त थे। उन्होंने बताया कि हेमंत छात्र जीवन से ही अपने लक्ष्य को लेकर एकनिष्ठ थे और जानते थे कि उनको भविष्य में क्या बनना है। उल्लेखनीय है कि सरमा ने सोमवार को असम के 15वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। 

रिनिकी भुइयां ने बताया, ‘‘वह 22 साल के थे और मैं 17 साल की थी, तब हमारी पहली मुलाकात हुई थी। मैंने उनसे पूछा था कि मैं अपनी मां को उनके भविष्य के बारे में क्या बताऊंगी? तब उन्होंने जवाब दिया था कि उनसे कह दो कि मैं असम का मुख्यमंत्री बनूंगा।’’ उन्होंने बताया कि वह भौंचक रह गई लेकिन बाद में महसूस हुआ कि जिस व्यक्ति से वह शादी करेंगी उसका राज्य को लेकर एक निश्चित लक्ष्य और सपना है, चट्टान की तरह प्रतिबद्धता है। 

रिनिकी भुइयां ने कहा, ‘‘जब हमारी शादी हुई तब वह विधायक थे, उसके बाद वह मंत्री बने और फिर राजनीति में बढ़ते चले गए, लेकिन आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए देखकर मुझे विश्वास नहीं हो रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि कल रात हमारी बात हुई तो उन्होंने नामित मुख्यमंत्री का उल्लेख किया और जब मैंने पूछा ‘कुन (कौन) तब उन्होंने जवाब दिया ‘मुई’ (मैं)।"

उन्होंने कहा, "मेरे लिए वह हमेशा हेमंत रहे हैं और मैं उन्हें मुख्यमंत्री के साथ नहीं जोड़ सकती। इस शब्द से परिचित होने में कुछ समय लगेगा।’’ सरमा की पत्नी मीडिया उद्यमी हैं और दंपति के दो बच्चे हैं- 19 साल के नंदिल बिस्व सरमा और 17 साल की सुकन्या सरमा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X