Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कर्नाटक में बाढ़ के कारण हालात अब भी गंभीर, दो दिनों में 10 लोगों की मौत

कर्नाटक में बाढ़ के कारण हालात अब भी गंभीर बने हुए हैं और बीते दो दिनों में 10 लोगों की मौत बारिश संबंधी हादसों में हो चुकी है जबकि दो लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 25, 2021 22:30 IST
CM Yeddyurappa visits area affected with rain-water in Belgaum district.- India TV Hindi
Image Source : PTI CM Yeddyurappa visits area affected with rain-water in Belgaum district.

बेलगावी: कर्नाटक में बाढ़ के कारण हालात अब भी गंभीर बने हुए हैं और बीते दो दिनों में 10 लोगों की मौत बारिश संबंधी हादसों में हो चुकी है जबकि दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि वह बाढ़ राहत कार्य के लिये केंद्र को रकम जारी करने के लिये पत्र लिखेंगे। अधिकारियों ने कहा कि बेलगावी, उत्तर कन्नडा, धारवाड़ और हावेरी में बारिश का असर ज्यादा रहा जबकि प्रदेश के 11 जिले प्रभावित हुए हैं। 

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त डॉ मनोज रंजन ने कहा कि राज्य में अब तक 10 लोगों की जान जा चुकी है जबकि दो लोग अब भी लापता हैं। उन्होंने कहा कि 46,425 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है जबकि 246 राहत शिविरों में 31,000 से ज्यादा लोगों को रखा गया है। 

रंजन ने बताया, “हमें एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, अग्निशमन बल, तटरक्षक, नौसेना, सेना, पुलिस, बांध अधिकारियों से शानदार समन्वय मिल रहा है और इसके अलावा जिला प्रशासन इन सबके साथ अथक प्रयास कर रहा है।” उन्होंने कहा कि केएसडीएमए बाढ़ जोखिम, राहत और बचाव अभियानों की निगरानी व प्रबंधन का काम कर रहा है। 

इसबीच, बेलगावी जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करने के बाद येदियुरप्पा ने संवाददाताओं को बताया कि वह केंद्र से रकम जारी करने को कहेंगे, जिससे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राज्य की तरफ से राहत कार्य किया जा सके। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में 19035 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है जबकि 8975 लोगों को 89 राहत शिविरों में स्थानांतरित किया गया है। उन्होंने कहा कि इन लोगों के रहने और खाने का इंतजाम किया जा रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement