Friday, April 19, 2024
Advertisement

देविंदर सिंह, हिजबुल आतंकवादियों के खिलाफ जांच की जिम्मेदारी एनआईए ने संभाली

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को कहा कि उसने गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर के डीएसपी देविंदर सिंह और हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों के खिलाफ जांच का जिम्मा अपने हाथों में ले लिया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 18, 2020 14:49 IST
देविंदर सिंह, हिजबुल आतंकवादियों के खिलाफ जांच की जिम्मेदारी एनआईए ने संभाली- India TV Hindi
देविंदर सिंह, हिजबुल आतंकवादियों के खिलाफ जांच की जिम्मेदारी एनआईए ने संभाली

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को कहा कि उसने गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर के डीएसपी देविंदर सिंह और हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों के खिलाफ जांच का जिम्मा अपने हाथों में ले लिया है। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि सिंह और तीन आतंकवादियों के खिलाफ मामला फिर से दर्ज किया गया है, जिन्हें एक कार में यात्रा करते समय हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया था।

Related Stories

केंद्रीय गृह मंत्रालय से आदेश मिलने के बाद एनआईए ने मामला दर्ज किया। इससे पहले, एनआईए अधिकारियों की एक टीम, जिसमें एक इंस्पेक्टर जनरल रैंक के अधिकारी शामिल थे, श्रीनगर पहुंचे और पुलिस से जम्मू और श्रीनगर में सभी जानकारी एकत्र की।

सिंह को 11 जनवरी को हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर नवीद बाबू, उसके साथी रफी और इरफान नाम के एक वकील के साथ कुलगाम के पास राजमार्ग पर एक कार से गिरफ्तार किया गया था।

वह कथित रूप से इरफान के साथ पाकिस्तान यात्रा करने में मदद करने के लिए बाबू को जम्मू ले जा रहे थे।

सिंह, जो श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एंटी-हाइजैकिंग स्कवाड में तैनात थे, को सोमवार को सेवा से निलंबित कर दिया गया और संभवत: 15 अगस्त, 2019 को मिले आतंकवाद-रोधी अभियानों के लिए वीरता पदक सहित उनके सभी पुरस्कार छीन लिए जाने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement