1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी रविवार को असम-पश्चिम बंगाल का करेंगे दौरा, कई योजनाओं की रखेंगे आधारशिला

पीएम मोदी रविवार को असम-पश्चिम बंगाल का करेंगे दौरा, कई योजनाओं की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी (रविवार) को चुनावी राज्यों असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे और इन राज्यों में विभिन्न योजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2021 22:43 IST
PM Modi in Bengal, Assam on Sunday to inaugurate, lay foundations of development projects - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO PM Modi in Bengal, Assam on Sunday to inaugurate, lay foundations of development projects 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी (रविवार) को चुनावी राज्यों असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे और इन राज्यों में विभिन्न योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी हल्दिया में BPCL में LPG इंपोर्ट टर्मिनल देश को समर्पित करेंगे। हल्दिया में पीएम मोदी के कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी शामिल हो सकती है। 7 फरवरी को पीएम मोदी पहले असम जाएंगे फिर हल्दिया पहुंचेंगे। पीएम मोदी असम में असोम माला प्रोजेक्ट समेत कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक मोदी असम में जहां दो अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे और राज्य के राजमार्गो व प्रमुख जिलों की सड़कों के उन्नयन वाले ‘‘असोम माला’’ योजना की शुरुआत करेंगे वहीं पश्चिम बंगाल के हल्दिया में अधोसंरचना विकास से जुड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास रखेंगे। बता दें कि, इस साल मार्च-अप्रैल में दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और पिछले एक पखवाड़े में प्रधानमंत्री का दोनों राज्यों का यह दूसरा दौरा होगा।

पीएमओ के बयान के मुताबिक विश्वनाथ और चराइदेव में 1100 करोड़ रुपये की लागत से 500 बिस्तरों की क्षमता का बनने वाले दो मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे। इनमें एमबीबीएस की 100 सीटें होंगी। पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे जिनमें भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन द्वारा निर्मित एलपीजी आयात टर्मिनल और दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइप सेक्शन को राष्ट्र को समर्पित करना शामिल है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment