Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विरोधी दल देश के भोले-भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर राजनीति कर रहे है- योगी आदित्यनाथ

किसानों को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि विरोध दल किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर अराजकता का महौल बना रहे है। केंद्र ने किसानों के लिए कई बड़े कदम उठाए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 07, 2020 16:17 IST
विरोधी दल देश के भोले-भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर राजनीति कर रहे है- योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO/PTI विरोधी दल देश के भोले-भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर राजनीति कर रहे है- योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि विरोध दल किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर अराजकता का महौल बना रहे है। ये उनके दोहरे चरित्र को उजागर कर रहा है। केंद्र ने किसानों के लिए कई बड़े कदम उठाए। केंद्र सरकार द्वारा आज़ादी के बाद किसानों के हित में लिए गए यह क्रांतिकारी फैसले है। योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने वन रेंक वन पेंशन और वन मार्किट की दिशा में काम किया है। सरकार ने ढे़ड गुणा एमएसपी बढाने का भी अपना वादा पूरा किया है। 

योगी ने कहा कि यूपीए सरकार ने किसानों के हित मे काम नही किया, मोदी सरकार के बिल लाने के पहले स्थाई समिति की बैठक हुई। तब ज्यादातर पार्टियों ने एक्ट में संशोधन की वकालत की थी। आज वही दल भोलेभाले किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे है।

योगी ने कहा कि दोहरा चरित्र जब सत्ता में रहते है तो आचरण कुछ और होता है, कांग्रेस, TMC, राष्टवादी कांग्रेस (NCP), सपा,बसपा, आम आदमी पार्टी, लेफ्ट सबका दोहरा चरित्र है। इन सभी दलों को जनता के सामने माफी मांगनी चाहिए। यह अपनी बातों से मुकर रहे है, इनका दोहरा चरित्र देश बर्दाश्त नही करेगा। 

उन्होनें कहा कि UPA सरकार ने 2004 से 2014 तक शासन किया, सरकार में NCP, लेफ्ट, DMK, सपा जैसे दल सरकार में शामिल थे या समर्थन कर रहे थे। UPA सरकार ने 2010 में पत्र भेजे थे APMC एक्ट में संशोधन के लिए पत्र में कहा गया था कि मॉडल एक्ट बनाया जा रहा है। मनमोहन सिंह तब पीएम थे, सोनिया गांधी UPA की चेयरपर्सन थी, राहुल गांधी का महत्वपूर्ण रोल था तब राज्यों को पत्र लिखा था अब ये अपने बयानों से कैसे मुकर रहे है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement