Friday, March 29, 2024
Advertisement

बंगाल में भीषण रेल दुर्घटना, पिछले 5 सालों में पटरी से ट्रेन उतरने की हुईं ये बड़ी घटनाएं

इससे पहले ट्रेन के पटरी से उतरने का बड़ा हादसा 3 फरवरी 2019 को पटना के पास हुआ था जब सीमांचल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: January 13, 2022 20:30 IST
Bikaner Guwahati express, Guwahati express derailed, Train Accident, Train Accident Bengal- India TV Hindi
Image Source : ANI इससे पहले ट्रेन के पटरी से उतरने का बड़ा हादसा 3 फरवरी 2019 को पटना के पास हुआ था जब सीमांचल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी।

Highlights

  • हादसे में ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गईं जिसमें अब तक 3 यात्रियों की मौत की खबर आ रही है।
  • हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की भी खबर है।
  • रेलवे ने हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया है।

कोलकाता: बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस गुरुवार की शाम बंगाल के उत्तरी भाग में मैनागुरी के पास डोमोहानी के पास पटरी से उतर गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी तभी यह हादसा हो गया। हादसे में ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गईं जिसमें अब तक 3 यात्रियों की मौत की खबर आ रही है। हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की भी खबर है। रेलवे ने हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया है। ट्रेन के 7 डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बता दें कि पिछले कुछ समय से ट्रेन हादसों में कमी आई थी, लेकिन गुरुवार को हुए हादसे ने एक बार फिर देश को झकझोर कर रख दिया है।

पिछले कुछ सालों में रेल हादसों में आई थी कमी

हाल के कुछ वर्षों में रेलवे की कार्यप्रणाली दुरुस्त होने की वजह से हादसों में कमी आई थी। इससे पहले ट्रेन के पटरी से उतरने का बड़ा हादसा 3 फरवरी 2019 को पटना के पास हुआ था जब सीमांचल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी। उस हादसे में कम से कम 7 यात्रियों की मौत हो गई थी। इसके पहले अक्टूबर 2018 में एक हादसे में न्यू फारक्का एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी जिसमें 7 यात्रियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। वहीं, जनवरी 2017 में हीराखंड एक्सप्रेस विजयनगरम के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई थी जिसमें 41 लोगों की मौत हो गई थी और 69 घायल हो गए थे।


पीएम मोदी ने सीएम ममता बनर्जी से की बात
पश्चिम बंगाल में हुए इस ट्रेन हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जानकारी ली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से बात की। राहत ट्रेन और मेडिकल वैन जलपाईगुड़ी पहुंचाया गया है। बताया जा रहा है कि कम से कम 15 घायल यात्रियों की हालत नाजुक है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement