दिल्ली शराब नीति मामले में KCR की बेटी को नया समन, अब इस तारीख को होगी पूछताछ

TRS MLC को लिखे पत्र में सीबीआई ने कहा कि वह 11 दिसंबर को उनके आवास पर आएगी और मामले में उनका बयान दर्ज करेगी। सीबीआई ने इस दिन उनके आवास पर उनकी उपस्थिति की पुष्टि की भी मांग की है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 06, 2022 20:30 IST
टीआरएस नेता के कविता- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO टीआरएस नेता के कविता

Delhi Excise Case: दिल्ली के शराब नीति घोटाले मामले में सीबीआई (CBI) ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और टीआरएस नेता के कविता को नया समन भेजा है। इससे पहले 2 दिसंबर को उन्हें नोटिस जारी किया गया था, जिसमें उन्हें 6 दिसंबर को पूछताछ के लिए केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। हालांकि, उन्होंने सीबीआई से कोई नई तारीख देने का आग्रह किया था। 

के कविता ने सोमवार को सीबीआई को पत्र लिखकर अपने व्यस्त कार्यक्रम के चलते आने में असमर्थता जताई थी। उन्होंने 13 दिसंबर को छोड़कर 11 से 15 दिसंबर के बीच जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समय तय करने को कहा था। सीबीआई की ओर से आज मंगलवार को भेजे गए समन के मुताबिक, अब 11 दिसंबर को उनसे पूछताछ की जाएगी। पूछताछ के लिए सीबीआई TRS MLC के आवास पर जाएगी। 

TRS नेता के आवास पर पहुंचेगी CBI 

टीआरएस एमएलसी को लिखे पत्र में सीबीआई ने कहा कि वह 11 दिसंबर को उनके आवास पर आएगी और मामले में उनका बयान दर्ज करेगी। सीबीआई ने इस दिन उनके आवास पर उनकी उपस्थिति की पुष्टि की भी मांग की है। टीआरएस नेता ने 2 दिसंबर को पुष्टि की थी कि उन्हें सीबीआई की ओर से आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 160 के तहत नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था। 

जांच में सहयोग करूंगी: के कविता

उन्होंने कहा था कि उनका नाम किसी भी तरह से प्राथमिकी में नहीं है। के कविता ने कहा था कि कहा कि उन्होंने प्राथमिकी की कॉपी की सामग्री के साथ-साथ मामले के संबंध में वेबसाइट पर उपलब्ध शिकायत को देखा है और उनका नाम किसी भी तरीके से कहीं भी नहीं आया है। उन्होंने कहा था कि मैं कानून का पालन करने वाली नागरिक हूं और जांच में सहयोग करूंगी। 

क्या है मामला?

दिल्ली शराब नीति घोटाले को लेकर सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इसमें के. कविता का नाम भी शामिल है। सीबीआई ने 25 नवंबर को इस मामले में सात आरोपियों के खिलाफ अपना पहला आरोपपत्र दायर किया था। ईडी ने एक आरोपी अमित अरोड़ा के संबंध में दिल्ली की एक अदालत में दायर रिमांड रिपोर्ट में कहा था कि अब तक की गई जांच के मुताबिक विजय नायर ने आप के नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप (सरथ रेड्डी, के कविता, मगुन्ता श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित) नामक एक समूह से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत प्राप्त की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन