Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

देखें वीडियो: धनबाद में ट्रेन की चपेट में आने वाला था प्राइवेट कंपनी का कर्मचारी, ड्राइवर ने यूं बचाई जान...

ये हादसा उस वक्त हुआ जब बीएमसीसी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक निजी कंपनी के कर्मी रेल ट्रैक के समीप खाली भूखंडों का सर्वे कर रहा था। एक कर्मी रेलवे ट्रैक पर खड़ा होकर मापी का फीता पकड़े हुए था, जबकि दूसरा व्यक्ति सड़क पर फीता पकड़े मापी कर रहा था।

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: December 21, 2021 10:45 IST
धनबाद की घटना- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO धनबाद की घटना

Highlights

  • जानें- ट्रैक पर क्या कर रहा था कर्मचारी
  • इस प्राइवेट कंपनी का था कर्मी
  • ड्राइवर ने समय रहते बचाई जान

नयी दिल्ली: पूर्व मध्य रेलवे के हावड़ा-धनबाद-नई दिल्ली रेलखंड पर निजी कंपनी ने जमीन मापी का काम शुरू किया था। उसी दौरान बीएमसीसी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर प्राइवेट लिमिटेड का कर्मी जमीन मापी करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। ड्राइवर की सुझबुझ की वजह से हादसा होने से टल गया।

दरअसल, बरमसिया-विनोद नगर-प्रधानखानता के समीप जमीन की मापी की जा रही थी। बीएमसीसी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक निजी कंपनी के कर्मी रेल ट्रैक के समीप खाली भूखंडों का सर्वे कर रहा था। एक कर्मी रेलवे ट्रैक पर खड़ा होकर मापी का फीता पकड़े हुए था, जबकि दूसरा व्यक्ति सड़क पर फीता पकड़े मापी कर रहा था। 

इसी दौरान ट्रैक पर काफी तेज रफ्तार से ट्रेन आ गई, जिसका अंदाजा ट्रैक पर खड़े कर्मी को नहीं हुआ। लेकिन, ट्रेन के ड्राइवर ने समय रहते सायरन बजा दिया। हालांकि, इस दौरान ट्रैक पर खड़े कर्मी के काफी नजदीक ट्रेन आ चुकी थी। लेकिन, आखिरी मौके पर ट्रैक पर खड़े आदमी को सायरन की आवाज सुनाई दी और वो ट्रैक से हट गया।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement