Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Funny Railway Station Name: सहेली, साली और दिवाना रेलवे स्टेशन का नाम सुना है कभी? नहीं तो लिस्ट देख लीजिए

Funny Railway Station Name: आप सभी ने कभी न कभी ट्रेन से सफर जरूर किया होगा। उस दौरान आपने शायद जरूर अजीबोगरीब स्टेशन का नाम देखा होगा। अब आप सोच रहे होंगे कि कौन सा ऐसा स्टेशन जिसका नाम अजीबोगरीब था।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: September 02, 2022 15:22 IST
Funny Railway Station Name- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Funny Railway Station Name

Highlights

  • बिल्ली जंक्शन यह उत्तर प्रदेश में स्थित है
  • दिवाना रेलवे स्टेशन यह हरियाणा के पानीपत जिले में स्थित है
  • बीबीनगर रेलवे स्टेशन तेलंगाना में स्थित है

Funny Railway Station Name: आप सभी ने कभी न कभी ट्रेन से सफर जरूर किया होगा। उस दौरान आपने शायद जरूर अजीबोगरीब स्टेशन का नाम देखा होगा। अब आप सोच रहे होंगे कि कौन सा ऐसा स्टेशन जिसका नाम अजीबोगरीब था। आप शायद भूल गए होंगे तो कोई बात नहीं आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे स्टेशन का नाम बताएंगे जिन्हें सुनकर आप हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएंगे। आप सोचने के लिए यह मजबूर हो जाएंगे कि क्या इस तरह के भी नाम होते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

सहेली रेलवे स्टेशन

यह मध्य प्रदेश में पड़ता है। यह रेलवे स्टेशन होशंगाबाद जिले में आता है। सहेली रेलवे स्टेशन और देश की राजधानी दिल्ली की दूरी की बात करें तो 800 किलोमीटर लगभग है। 

साली रेलवे स्टेशन यह जयपुर जिले में पड़ता है। साली रेलवे स्टेशन से नजदीक सबसे बड़ा शहर अजमेर शरीफ है। साली रेलवे स्टेशन नॉर्दन वेस्टर्न जोन के अंतर्गत आता है। 

नाना रेलवे स्टेशन यह भी जयपुर में ही पड़ता है। यह रेलवे स्टेशन पाली जिले में स्थित है। इसे नजदीक की सबसे बड़ा स्टेशन उदयपुर जंक्शन है। 

बीबीनगर रेलवे स्टेशन तेलंगाना में स्थित है। यह रेलवे स्टेशन साउथ सेंट्रल जोन में पड़ता है। बीबीनगर रेलवे स्टेशन और दिल्ली स्टेशन की दूरी की बात करें तो तकरीबन 15,00 किलोमीटर से ऊपर है। 

दिवाना रेलवे स्टेशन यह हरियाणा के पानीपत जिले में स्थित है। यह स्टेशन नॉर्थन रेलवे जोन के अंतर्गत आता है।

सिंगापुर रेलवे स्टेशन यह भारत में ही पड़ता है। आप नाम सुनकर थोड़ा चौक गए होंगे कि मैं क्या लिखे जा रहा हूं लेकिन यह हकीकत है। यह रेलवे स्टेशन उड़ीसा के रायगढ़ में स्थित है। इसे सिंगापुर रोड रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाता है।  

बाप रेलवे स्टेशन ये राजस्थान के जोधपुर में स्थित है। यह छोटा स्टेशन है। 

आपने सूअर तो हर जगह देखा होगा लेकिन कभी सोचा होगा कि सूअर रेलवे स्टेशन का नाम हो सकता है। आपने सही सुना, सूअर रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला में स्थित है। 

भैंसा रेलवे स्टेशन यह तेलंगाना में पड़ता है। इस रूट पर ट्रेनों की संख्या ना के बराबर है। 

बिल्ली जंक्शन यह उत्तर प्रदेश में स्थित है। यह सोनभद्र जिले में पड़ता है। 

दारू रेलवे स्टेशन यह झारखंड की हजारीबाग में स्थित है। हजारीबाग में ही एक दारू गांव है इसी के गांव के नाम से यह नाम पड़ा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement