Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज यौन शोषण के मामले में हुई सुनवाई, कोर्ट में कही गई ये बात

भारतीय कुश्ती संघ के मुखिया रहे बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इन्हीं आरोपों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर जांच की और 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 28, 2023 15:56 IST
Brij Bhushan Sharan Singh, Wrestling Federation of India, Rouse Avenue Court- India TV Hindi
Image Source : FILE बृजभूषण शरण सिंह

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज यौन शोषण के मामले में आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल चार्जशीट पर कोर्ट में चर्चा की गई। इस दौरान बृजभूषण के वकील ने कोर्ट में कहा कि पुलिस के द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट काफी ज्यादा पन्नों की है, उसे पढ़ने के लिए और समय चाहिए। 

सुनवाई के दौरान कोर्ट में हाजिर नहीं हुए बृजभूषण 

सुनवाई के दौरान बृजभूषण कोर्ट में हाजिर नहीं थे, जिसपर उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि वह किसी काम से बाहर गए हुए हैं। उनकी पेशी से छूट के लिए उन्होंने अर्जी दी हुई है। इस दौरन कोर्ट में दस्तावेजों की जांच को लेकर भी दलीलें दी गईं। बता दें कि दिल्ली पुलिस महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 15 जून को चार्जशीट दाखिल की थी। कोर्ट इसी मामले में सुनवाई कर रहा है।

मामले की अगली सुनवाई 3 अगस्त को 

बृजभूषण के वकील ने चार्जशीट को पढ़ने का और समय मांगा, जिसके बाद अब राउज एवेन्यू कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 3 अगस्त को करेगा। बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह पर 6 महिला पहलवानो ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने इस मामले में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354डी के तहत चार्जशीट दाखिल की है।

जंतर-मंतर पर दिया था धरना

बता दें कि इस साल जनवरी में पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला था। उनके खिलाफ पहलवानों ने जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन भी शुरू किया था। पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ सख्त एक्शन की मांग की थी। करीब 5 महीने बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दायर की थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement