Sunday, May 12, 2024
Advertisement

बिल्डर अजय चौधरी के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी, कानपुर रेड से मिला था सुराग

अजय चौधरी के सुराग कानपुर रेड के दौरान मिले थे। जिसके बिनाह पर इस रेड की कार्रवाई की गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 04, 2022 14:18 IST
IT रेड- India TV Hindi
Image Source : PTI बिल्डर अजय चौधरी के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

Highlights

  • अजय चौधरी के नोएडा, दिल्ली और आगरा के ठिकानों पर रेड पड़ी है
  • आयकर विभाग ने अजय चौधरी के बागपत वाले फार्महाउस पर भी रेड डाली

आयकर विभाग के नोएडा डिवीजन की तरफ से दिल्ली-एनसीआर के बड़े बिल्डर अजय चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। आयकर विभाग द्वारा बड़े पैमाने छापेमारी करते हुए अजय चौधरी की कंपनी अजय चौधरी इंटरप्राइजेज के नोएडा, दिल्ली और आगरा आदि ठिकानों पर रेड की गई। अजय चौधरी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी बताये जाते हैं, कानपुर रेड के दौरान इनकम टैक्स को इनका भी सुराग मिला था। 

उल्लेखनीय है कि कानपुर रेड के दौरान कई सुराग मिले थे। जिसके बिनाह पर इस रेड की कार्रवाई की गई। बता दें अजय चौधरी के नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कई रियल एस्टेट के प्रोजेक्ट हैं।

अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी करते हुए आयकर की टीम ने बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र में भी रेड की। इसके अलावा बिल्डर अजय चौधरी के फॉर्म हाउस पर छापामारी की गई।

आयकर विभाग की तरफ से नोएडा सेक्टर 126 में ACE बिल्डर के दफ्तर पर छापेमारी हुई। बिल्डिंग के 7वें और 8वें फ्लोर पर कम्पनी के मुख्य दफ्तर है जहां रेड की गई। ACE इंफ्रासिटी डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड, ACE मेगा स्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, STAR लैंड क्राफ्ट प्राइवेट लिमिटेड, STAR सिटी बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड और AJAY रियल कॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड समेत इन कंपनियों के दफ्तरों पर छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान कंपनी के सभी स्टाफ के मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए गए हैं।

इनकम टैक्स सूत्रों के मुताबिक, नोएडा, आगरा में ACE बिल्डर के मालिक के अजय चौधरी के ठिकानों के अलावा आगरा में मालिक अजय चौधरी के करीबी कुछ कारोबारियों के यहां भी छापेमारी जारी है, जिसमे कुछ एक्सपोर्टर्स है, कुछ अलग-अलग व्यापारी हैं।

(इनपुट: अभय पराशर/अंकुर कुमारिया/संजय साह/पारस जैन/देवेंद्र पराशर)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement