Friday, May 03, 2024
Advertisement

26/11 की स्टाइल में दाखिल होना चाह रहे थे पाकिस्तानी, ATS और कोस्टगार्ड ने पकड़ी हथियारों और ड्रग्स से भरी नौका

गुजरात ATS के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में तटरक्षक बल ने भारतीय समुद्री सीमा में 10 चालक दल के साथ पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली एक नाव 'अल सोहेली' को पकड़ा है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Swayam Prakash Published on: December 26, 2022 21:44 IST
भारतीय समुद्री सीमा में पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारतीय समुद्री सीमा में पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव

गुजरात ATS के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में तटरक्षक बल ने भारतीय समुद्री सीमा में 10 चालक दल के साथ पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली एक नाव 'अल सोहेली' को पकड़ा है। तलाशी के दौरान इस नाव से हथियार, गोला-बारूद और लगभग 300 करोड़ रुपये कीमत के करीब 40 किलोग्राम छुपे हुए ड्रग्स मिले हैं। आगे की जांच के लिए पकड़ी गई नाव को ओखा लाया जा रहा है। बता दें कि मुंबई में हुए 26/11 हमलों के लिए पाकिस्तानी आतंकी इसी तरह हथियारों के साथ मछली पकड़ने वाली नाव से मुंबई में दाखिल हुए थे। 

खुफिया इनपुट पर एटीएस और तटरक्षक बल का ऑपरेशन

भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने सोमवार तड़के एक संयुक्त अभियान में भारतीय जलक्षेत्र से चालक दल के 10 सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा और उसके पास से 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया। इतना ही नहीं इस नाव से हथियार, गोला-बारूद भी मिला है। तटरक्षक बल ने एक बयान में कहा, "25/26 दिसंबर की मध्यरात्रि के दौरान, एक खुफिया इनपुट पर, आईसीजी ने रणनीतिक रूप से अपने फास्ट पेट्रोल क्लास शिप आईसीजीएस अरिंजय को काल्पनिक अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के करीब के क्षेत्र में गश्त के लिए तैनात किया। सोमवार तड़के पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौका अल सोहेली को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से घूमते हुए देखा गया। भारतीय तटरक्षक पोत द्वारा ललकारे जाने पर पाकिस्तानी नौका ने टालमटोल शुरू कर दी और चेतावनी के शॉट लगाने पर भी नहीं रुकी।"

ड्रग्स के साथ हथियार और गोला-बारूद बरामद
इस ऑपरेशन के दौरान नाव की व्यापक तलाशी के बाद, कुछ हथियार, गोला-बारूद और लगभग 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ, जिसकी कीमत लगभग 300 करोड़ रुपये है, बरामद किए गए हैं। चालक दल के साथ नाव को पकड़ लिया गया है और आगे की जांच के लिए ओखा लाया जा रहा है। पिछले 18 महीनों में भारतीय तट रक्षक और एटीएस, गुजरात द्वारा यह सातवां संयुक्त अभियान है और इसमें पहली बार ड्रग्स के साथ हथियार और गोला-बारूद की घुसपैठ की जा रही थी। इन सात ऑपरेशन के दौरान, 44 पाकिस्तानी और 7 ईरानी चालक दल के सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ कुल 346 किलोग्राम हेरोइन, जिसकी कीमत 1,930 करोड़ रुपये है, पहले ही जब्त की जा चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement