Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई में हाईवे पर टाइमर लगा विस्फोटक मिलने से हड़कंप, एक दिन पहले ही जारी हुआ था आतंकी हमले का अलर्ट

Explosive Found Mumbai Highway & Terrorist Alert :मुंबई-गोवा हाईवे पर विस्फोटक सामग्री मिलने से हड़कंप मच गया है। अभी एक दिन पहले ही मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट जारी हुआ था। इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। इस दौरान मुम्बई से सटे रायगढ़ जिले में नदी के पास विस्फोटक और ज्वलनशील पदार्थ मिले हैं।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Dharmendra Kumar Mishra Published on: November 11, 2022 9:16 IST
मुंबई में मिले विस्फोटक को डिफ्यूज करता बम निरोधक दस्ता- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई में मिले विस्फोटक को डिफ्यूज करता बम निरोधक दस्ता

Explosive Found Mumbai Highway & Terrorist Alert :मुंबई-गोवा हाईवे पर विस्फोटक सामग्री मिलने से हड़कंप मच गया है। अभी एक दिन पहले ही मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट जारी हुआ था। इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। इस दौरान मुम्बई से सटे रायगढ़ जिले में नदी के पास विस्फोटक और ज्वलनशील पदार्थ जैसी कई संदिग्ध वस्तुएं मिलने से सनसनी फैल गई है। मौके पर रायगढ़ एसपीसहित लोकल क्राइम ब्रांच, बाम्बे डॉग स्क्वैड और मुम्बई ATS की टीम जांच में जुटी है।  

मुंबई एटीएस प्राथमिक जांच में इसे आतंकी साजिश मानकर चल रही है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। इसे पानी के अंदर से बरामद किया गया है। पुलिस और ATS विभिन्न एंगल से जांच पड़ताल में जुटी है। एटीएस के अनुसार विस्फोटकों को केबल से कनेक्ट किया गया था। इसके डायनामाइट होने की आशंका जताई जा रही है। यह बहुत ही घातक विस्फोटक होता है। यह विस्फोटक नदी में बहकर पहुंचा या लाकर फेंका गया है, सभी पहलुओं की गहनता से पड़ताल जारी है।

विस्फोटक में लगे टाइमर से उड़े सुरक्षा एजेंसियों के होश

रायगढ़ में बरामद हुए विस्फ़ोटक को बम डिस्पोजल यूनिट ने नष्ट कर दिया है। मगर इसमें टाइमर वॉच लगे होने से सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए हैं।  सवाल यह है कि विस्फोटक यहां कैसे और किसने लाया। इसे पानी में फेंके जाने का मकसद क्या था। इंडिया टीवी से बातचीत में पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोटक में टाइमर वॉच भी लगा था। यह डायनामइट जैसा घातक विस्फोटक हो सकता है। इसे केबल से कनेक्ट किया गया था। इसमें घड़ी लगी होने से आतंकी हमले की साजिश की आशंका व्यक्त की जा रही है। क्योंकि अगर किसी पहाड़ी को विस्फोट करने के लिए इसे बनाया गया होता तो इसमें डेटोनेटर और वॉच नहीं होते।

 लैंड ब्लास्ट में ऐसे मोड्स ऑपरेंडी का इस्तेमाल होता।  जांच-पड़ताल के बाद इस मामले में एफआइआर दर्ज हो सकती है। फिलहाल पूरे इलाके को कॉर्डन ऑफ कर दिया गया है ,सड़क के किनारे से नदी के किनारे तक जाने का रास्ता और नदी के उस बेल्ट को कवर किया गया है। अगल बगल के दूसरे ठिकानों पर भी तलाशी डॉग स्क्वैड के जरिये की जा रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement