Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

RSS ने हैदराबाद का नाम बदलने से पहले लिखा 'भाग्यनगर', जनवरी में BJP के साथ बुलाई समन्वय बैठक

RSS की तरफ से किए गए ट्वीट में हैदराबाद को भाग्यनगर कहकर संबोधित भी किया गया है। इस ट्वीट में अगले महीने, हैदराबाद में आरएसएस और इससे जुड़े दलों की समन्वय बैठक की जानकारी दी गई है।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 22, 2021 9:31 IST
mohan bhagwat- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) RSS ने जनवरी में BJP के साथ बुलाई समन्वय बैठक

Highlights

  • RSS ने उठाया हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने का मुद्दा
  • हैदराबाद में अगले महीने है RSS की समन्वय बैठक

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भारतीय जनता पार्टी ने हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने का मुद्दा फिर से उठाया है। इस बार सिर्फ मुद्दा ही नहीं उठाया, RSS की तरफ से किए गए ट्वीट में हैदराबाद को भाग्यनगर कहकर संबोधित भी किया गया है। इस ट्वीट में अगले महीने, हैदराबाद में आरएसएस और इससे जुड़े दलों की समन्वय बैठक की जानकारी दी गई है। बैठक में संघ प्रमुख के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव बी.एल संतोष और दूसरे बड़े नेता शामिल होंगे।

आरएसएस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से संघ की समन्वय बैठक की जानकारी दी गई जिसमें लिखा है, ''राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से सम्बंधित समाज जीवन के विभिन्न क्षेत्र में कार्यरत विविध संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों की समन्वय बैठक अगले माह 5 से 7 जनवरी, 2022 को भाग्यनगर (हैदराबाद), तेलंगाना में आयोजित हो रही है।''

आपको बता दें कि सबसे पहले हैदराबाद म्युनिसिपल इलेक्शन में चुनाव प्रचार के दौरान यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फिर गृहमंत्री अमित शाह ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने का जिक्र किया था। सीएम योगी ने कहा था कि कुछ लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर हो सकता है। मैंने कहा, क्यों नहीं। मैंने उन्हें बताया कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद हमने फैजाबाद का नाम अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज रखा।

इससे पहले दिल्ली में औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डॉ अब्दुल कलाम मार्ग रखा गया। वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि जगहों को उनके पुराने ऐतिहासिक नामों से पुकारा जाना चाहिए या ऐसे लोगों के नाम से जो मौजूदा पीढ़ी के लिए आदर्श हो। किसी भी देश में आक्रांताओं और लुटेरों के नाम से जगहों का नाम नहीं रखा जाता। हम हैदराबाद को इसलिए भाग्यनगर कहते हैं। हम चाहते हैं कि इसका नाम भाग्यनगर रखा जाए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement