Friday, April 19, 2024
Advertisement

आज कोलकाता जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, NRC पर छिड़ेगी 'जंग'?

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में होंगे। शाह आज कोलकाता आएंगे और एक सामुदायिक दुर्गा पूजा का उद्घाटन करने के अलावा एक सेमिनार को भी संबोधित करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2019 9:19 IST
आज कोलकाता जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, NRC पर छिड़ेगी 'जंग'?- India TV Hindi
आज कोलकाता जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, NRC पर छिड़ेगी 'जंग'?

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में होंगे। शाह आज कोलकाता आएंगे और एक सामुदायिक दुर्गा पूजा का उद्घाटन करने के अलावा एक सेमिनार को भी संबोधित करेंगे। बीजेपी के मुताबिक अमित शाह कोलकाता में एनआरसी और नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2019 पर एक सेमीनार को भी संबोधित करेंगे।

Related Stories

माना जा रहा है कि अमित शाह के आने और एनआरसी पर सेमीमार करने से कोलकाता की राजनीति एक बार फिर गरमा सकती है। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही इस मामले को लेकर बीजेपी पर हमलावर रही हैं। इस बीच टीएमसी ने दुर्गा पूजा कार्यक्रम में अमित शाह के शामिल होने पर भी सवाल खड़ा किया है और इसे राजनीतिक प्रोग्राम बताया है।

ममता बनर्जी ने हाल ही में गृहमंत्री शाह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद उन्होंने साफ किया था कि पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होगी। उन्होंने कहा था कि अमित शाह से इसे लेकर बातचीत हुई है। इसके अलावा ममता ने ये भी दावा किया है कि एनआरसी के डर से पश्चिम बंगाल में कई लोग आत्महत्या कर रहे हैं।

ममता ने कहा, “बंगाल छोड़ो, एनआरसी किसी और राज्य में भी नहीं आ सकता। एनआरसी 1985 के असम समझौते के कारण अनिवार्य थी। सिर्फ किसी ने कह दिया कि ऐसा होगा, इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा होगा ही। उन्हें एनआरसी की जरूरत अपने राजनीतिक प्रोपोगेंडे के लिए है।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement