Monday, May 13, 2024
Advertisement

अमरिंदर बने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष, सोनी होंगी प्रचार अभियान समिति की अध्यक्ष

नई दिल्ली: पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने प्रताप सिंह बाजवा का स्थान लिया है, जिनका इस्तीफा कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार किया। कांग्रेस महासचिव

Bhasha Bhasha
Updated on: November 27, 2015 17:49 IST
कैप्टन अमरिंदर सिंह...- India TV Hindi
कैप्टन अमरिंदर सिंह बने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष

नई दिल्ली: पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने प्रताप सिंह बाजवा का स्थान लिया है, जिनका इस्तीफा कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार किया।

कांग्रेस महासचिव जर्नादन द्विवेदी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने सांसद कैप्टन अमरिंदर सिंह को तत्काल प्रभाव से पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

यह कदम सरदार प्रताप सिंह बाजवा के पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद उठाया गया कदम है। पंजाब कांग्रेस के पुनर्गठन के अगले कदम के तहत वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी को 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

राज्य के प्रमुख ओबीसी चेहरे पूर्व मंत्री लाल सिंह प्रदेश इकाई के नए वरिष्ठ उपाध्यक्ष होंगे जबकि दलित नेता साधू सिंह धरमसोट अभियान समिति के उपाध्यक्ष बनाए गए हैं।

लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को अभियान समिति का संयोजक नियुक्त किया गया है। वह पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं। द्विवेदी के बयान के अनुसार शीघ्र ही कुछ और नियुक्तियां होंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement