Friday, April 19, 2024
Advertisement

पंजाब के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू एक जनवरी तक बढ़ाया गया

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को राज्य के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू की समयसीमा बढ़ाकर एक जनवरी करने के आदेश दिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2020 23:19 IST
Punjab Night Curfew, Punjab Coronavirus, Punjab Coronavirus Guidelines, Punjab Coronavirus News- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को राज्य के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू की समयसीमा बढ़ाकर एक जनवरी करने के आदेश दिए।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को राज्य के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू की समयसीमा बढ़ाकर एक जनवरी करने के आदेश दिए। राजधानी चंडीगढ़ में जारी एक आधिकारिक वक्तव्य में इस बारे में जानकारी दी गई। इससे पहले, राज्य में कोविड-19 की दूसरी लहर की आशंका के चलते एक दिसंबर से 15 दिसंबर तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया था। बता दें कि पंजाब में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 549 नए मामले सामने आए तथा महामारी से 29 और मरीजों की मौत हो गई।

डीजीपी को अमरिंदर ने दिए निर्देश

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विवाह और अन्य समारोहों में कोविड संबंधी दिशा निर्देशों का पालन न किए जाने की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को निर्देश दिया कि वैवाहिक समारोहों में कड़ाई से प्रतिबंध का पालन कराया जाए और नियम का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया जाए। वक्तव्य के अनुसार सिंह ने आदेश दिया कि एक जनवरी तक भीतर आयोजित होने वाले विवाह समारोहों में 100 और बाहर (खुले स्थान वाले) आयोजनों में 250 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते। सिंह ने कहा कि निषिद्ध और सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्रों में जांच की संख्या बढ़ाकर 100 प्रतिशत तक सुनिश्चित करने की आवश्यकता है। 

पंजाब में सामने आए 549 नए मामले
अमरिंदर सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि दिल्ली के पास प्रदर्शन स्थल से लौट कर आने वाले किसानों पर भी निगरानी रखी जाए। पंजाब में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 549 नए मामले सामने आए तथा महामारी से 29 और मरीजों की मौत हो गई। नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,59,099 हो गए। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, अब तक राज्य में कोविड-19 से 5,036 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अभी 7,286 मरीज उपचाराधीन हैं और अब तक 1,46,777 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement