Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हरियाणा विधानसभा में आज खट्टर सरकार की 'अग्निपरीक्षा', BJP, JJP और कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

विधानसभा के अंदर संख्या बल के हिसाब से खट्टर सरकार मजबूत स्थिति में है लेकिन सभी दलों को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है। यही वजह है कि बीजेपी और जेजेपी समेत कांग्रेस ने अपने-अपने विधायकों को व्हिप जारी करके हर हाल में अपने साथ रखने की कोशिश की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2021 7:52 IST
हरियाणा विधानसभा में आज खट्टर सरकार की अग्निपरीक्षा, BJP, JJP और कांग्रेस ने जारी किया व्हिप- India TV Hindi
Image Source : FILE हरियाणा विधानसभा में आज खट्टर सरकार की अग्निपरीक्षा, BJP, JJP और कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की आज अग्निपरीक्षा है। कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर आज वोटिंग की जाएगी। विधानसभा के अंदर संख्या बल के हिसाब से खट्टर सरकार मजबूत स्थिति में है लेकिन सभी दलों को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है।  यही वजह है कि बीजेपी और जेजेपी समेत कांग्रेस ने अपने-अपने विधायकों को व्हिप जारी करके हर हाल में अपने साथ रखने की कोशिश की है।

जेजेपी के विधायक अपने नेता और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर गठबंधन को तोड़ने का दबाव डाल रहे हैं। बता दें कि किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है जिसपर बुधवार को ही बहस होनी है और यदि जरूरत पड़ी तो उस पर मतदान भी होना है।

पढ़ें: दिल्ली के स्कूलों में हर दिन होगी देशभक्ति की एक क्लास : मनीष सिसोदिया

हरियाणा विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव से पहले जेजेपी के विधायकों ने गठबंधन सरकार के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है। टोहाना से जेजेपी के विधायक देवेंद्र बबली ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के पक्ष में वोट करना मेरी मजबूरी है, लेकिन इस समय ऐसे हालात बन गए हैं कि हमें मनोहर लाल खट्टर सरकार से गठबंधन तोड़ देना चाहिए। बबली ने कहा कि हालात ऐसे हैं कि हम कहीं जा नहीं सकते, क्‍योंकि लोग हमें डंडों से मारेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर मेरे वोट से सरकार गिरती है तो मैं उसके खिलाफ वोट दे दूंगा।

देवेंद्र बबली के ठीक उलट जननायक जनता पार्टी के एक और विधायक रामकुमार गौतम का कहना है कि वह खट्टर सरकार के साथ हैं और किसानों के साथ भी हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन अविश्वास प्रस्ताव के दौरान वह सरकार के पक्ष में ही वोट देंगे। गौतम ने कहा कि हरियाणा सरकार के गिरने से कुछ नहीं होगा, क्‍योंकि ये केंद्र के कानून हैं। बता दें कि कांग्रेस हरियाणा विधानसभा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के खिलाफ बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। इसके मद्देनजर पक्ष एवं विपक्ष दोनों ने अपने-अपने सदस्यों को सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है।

पढ़ें: Good News: बिना रिजर्वेशन इन ट्रेनों में भी कर सकेंगे सफर, देखें पूरी लिस

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement