Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मंदसौर की रैली में राहुल गांधी ने कहा-' सरकार बनते ही 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्ज माफ करेगी कांग्रेस'

इंडिया टीवी ने मंदसौर में उन किसान परिवारों से मुलाकात की जिनके सदस्य फायरिंग में मारे गए थे। इन परिवारों को राहुल गांधी की रैली में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने बुलावा भेजा था लेकिन परिवार का कहना है कि वो रैली में नहीं जाएंगे क्योंकि ये लोग सिर्फ राजनीति करने आ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 06, 2018 15:15 IST
Rahul gandhi rally live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rahul gandhi rally live

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मंदसौर में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानोे की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जिस दिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन जाएगी 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि इस सरकार में किसानों के लिए कोई जगह नहीं है। राहलु ने कहा कि बीजेपी केवल नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोगों को करोड़ों का लोन देती है। राहुल की ये रैली मंदसौर के पिपलियामंडी में चल रही है।  राहुल चार्टर्ड प्लेन से मंदसौर हवाईपट्टी पर उतरे और फिर वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए पिपलियामंडी पहुंचे।  कांग्रेस अध्यक्ष के रैली को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। जगह-जगह बैरिकेट्स लगाए गए हैं और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। साथ ही वहां आने वालों पर खास नजर रखी जा रही है।

लाइव अपडेट

  • जिन लोगों ने किसानों पर गोली चलाई है उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे--राहुल गांधी
  • जिस दिन मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आएगी, 10 दिन के अंदर कर्जा माफ हो जाएगा-राहुल गांधी
  • यूपीए की सरकार ने 10 दिन के अंदर 70 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया-राहुल गांधी
  • बीजेपी सरकारों में किसानों के लिए कोई जगह नहीं-राहुल गांधी

सभा में 6 जून 2017 को जिन किसानों की मौत हुई उनके परिजनों को शामिल होने का न्यौता भेजा गया है। कन्हैयालाल पाटीदार को भाई चौपाटी पर गोली लगी थी। उनके भाई जगदीश पाटीदार ने बताया राहुल गांधी की तरफ से आज बुलावा आ गया है। मीनाक्षीजी आ गईं। उन्होंने कहा आपको वीआईपी पास दिया जाएगा। स्टेज से अलग रखा है प्रोग्राम। कहा स्टेज से अलग वार्तालाप होगी।

वहीं इंडिया टीवी ने मंदसौर में उन किसान परिवारों से मुलाकात की जिनके सदस्य फायरिंग में मारे गए थे। इन परिवारों को राहुल गांधी की रैली में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने बुलावा भेजा था लेकिन परिवार का कहना है कि वो रैली में नहीं जाएंगे क्योंकि ये लोग सिर्फ राजनीति करने आ रहे हैं।

फायरिंग में मारे गए बबलू पाटीदार की मां दुर्गा बाई ने कहा, "राहुल गांधी को आना है तो मेरे घर आएं, मैं उनकी रैली में नही जाऊंगी। मुझे उनकी रैली में जाने के वास्ते कांग्रेसी बुलाने आए थे, मैंने उन्हें हां कह दिया, पर मैं जाऊंगी नहीं। 6 महीने बाद यहां चुनाव हैं सो अब नेता आ रहे हैं। यहां रैली कर रहे हैं, एक साल से कहां थे ये लोग। कभी मेरा हाल पूछा क्या? सब राजनीति कर रहे हैं।"

कांग्रेस कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी दोपहर लगभग 12।20 बजे चार्टर्ड प्लेन से मंदसौर हवाईपट्टी पर उतरेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा 12।45 बजे सभा स्थल पिपलियामंडी पहुंचेंगे। सभा स्थल पर रुकने के बाद वह दोपहर 3 बजे हवाईपट्टी पर लौटेंगे और दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

दरअसल, पिछले साल भी किसानों ने एक जून से 10 जून तक आंदोलन किया था और इसका मुख्य केन्द्र मंदसौर रहा था। 6 जून को मंदसौर की पिपलिया मंडी में पुलिस फायरिंग में 6 किसानों की मौत हुई थी, जिसके बाद समूचे राज्य में हिंसा, लूट, आगजनी एवं तोड़फोड़ हुई थी। राहुल गांधी इसी गोलीकांड की बरसी पर किसानों को कांग्रेस से जोड़ने का प्रयास करेंगे।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement