Friday, May 03, 2024
Advertisement

प्रियंका गांधी ने कहा, लोकतंत्र का गला घोंटने में बीजेपी सरकार का साथ दे रहा है Twitter

इस बीच ट्विटर ने गुरुवार को कहा कि राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट इस वजह से बंद किए गए कि उन्होंने एक ऐसी तस्वीर पोस्ट की थी जिससे उसके नियमों का उल्लंघन हुआ था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2021 19:01 IST
Twitter Working With BJP, Priyanka Gandhi, Priyanka Gandhi Twitter, Priyanka Gandhi Congress Leaders- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने गुरुवार को ट्विटर पर निशाना साधा।

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने पार्टी एवं इसके कई प्रमुख नेताओं के ट्विटर अकाउंट बंद (लॉक) किए जाने को लेकर गुरुवार को इस अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग मंच पर निशाना साधा। प्रियंका ने आरोप लगाया कि ट्विटर भारत में बीजेपी सरकार द्वारा लोकतंत्र का गला घोंटने में उसका साथ दे रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘क्या ट्विटर कांग्रेस नेताओं के अकाउंट सस्पेंड करने में अपनी नीति का अनुसरण कर रहा है या फिर मोदी सरकार की नीति का? उसने अनुसूचित जाति आयोग का ट्विटर अकाउंट बंद क्यों नहीं किया जबकि उसने वही तस्वीरें ट्वीट की थीं, जो हमारे किसी नेता ने की थीं।’

कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया, ‘कांग्रेस के नेताओं के बड़े पैमाने पर अकाउंट बंद करके ट्विटर भारत में बीजेपी सरकार द्वारा लोकतंत्र का गला घोंटने में उसका साथ दे रहा है।’ इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि उसके और उसके कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट को इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने बंद (लॉक) कर दिया है, हालांकि ट्विटर ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने पर यह कदम उठाया गया है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में कथित दुष्कर्म एवं हत्या की पीड़िता 9 वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बंद किया गया था।

इस बीच ट्विटर ने गुरुवार को कहा कि राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट इस वजह से बंद किए गए कि उन्होंने एक ऐसी तस्वीर पोस्ट की थी जिससे उसके नियमों का उल्लंघन हुआ था और यह कार्रवाई लोगों की निजता की रक्षा और सुरक्षा के लिए की गई। अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं के ट्विटर हैंडल बंद कर दिए। बाद में कंपनी ने कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भी बंद कर दिया गया। संपर्क करने पर, ट्विटर के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि कंपनी के नियमों को उसकी सेवा में सभी के लिए विवेकपूर्ण और निष्पक्ष रूप से लागू किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement