Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Amit Shah Bengaluru Visit : क्या कर्नाटक में बोम्मई की कुर्सी जाएगी ? जानिए क्यों अहम है अमित शाह का बेंगलुरु दौरा

बेंगलुरु प्रवास के दौरान अमित शाह के कुछ सरकारी कार्यक्रम भी हैं लेकिन ज्यादा कौतूहल पार्टी नेताओं के साथ बैठक को लेकर है।

T Raghavan Reported by: T Raghavan
Published on: May 03, 2022 13:41 IST
Amit Shah Bengaluru Visit- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Amit Shah Bengaluru Visit

Highlights

  • मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को बदलने के कयास
  • प्रदेश अध्यक्ष नलीन कुमार कटील को भी बदलने की सुगबुगाहट
  • अमित शाह ने बसवण्णा की मूर्ति पर किया माल्यापर्ण

Amit Shah Bangaluru Visit :  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कर्नाटक के दौरे पर हैं। अमित शाह का कर्नाटक दौरा राजनीतिक मायनों में बेहद अहम है। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होनेवाले हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में पार्टी की गतिविधियों पर गौर करें तो लगता है कि पार्टी राज्य में जल्द चुनाव करने पर भी विचार कर रही है। आज के बेंगलुरु प्रवास के दौरान अमित शाह के कुछ सरकारी कार्यक्रम भी हैं लेकिन ज्यादा कौतूहल पार्टी नेताओं के साथ बैठक को लेकर है।

सीएम को बदलने के लगाए जा रहे कयास

अमित शाह के दौरे से ठीक पहले इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को बदला जा सकता है। इसकी वजह सरकार पर हाल ही में लगे करप्शन के आरोप और सब इंस्पेक्टर परीक्षा स्कैम का सामने आना है, लेकिन फिलहाल इस बात सम्भावना कम ही लग रही है।

अमित शाह ने बसवण्णा की मूर्ति पर किया माल्यापर्ण 

अमित शाह ने आज बेंगलुरु प्रवास का आगाज बसवण्णा की मूर्ति पर माल्यापर्ण के साथ किया, बसवण्णा ने लिंगायत समाज की स्थापना की थी और कर्नाटक में लिंगायत समुदाय BJP का बड़ा वोट बैंक है, लेकिन बीएस येदियुरप्पा को सीएम पद से हटाने के बाद इस वर्ग में नाराजगी देखी गई। अमित शाह का बसवण्णा को सम्मान देना इस समुदाय की नाराजगी को दूर करने के रूप में देखा जा रहा है। शहर के चालुक्या सर्कल पर बसवण्णा की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद अमित शाह वहां मौजूद कार्यकर्ताओं से भी मिले, इस बात की सुगबुहाहट भी तेज है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलीन कुमार कटील से पार्टी कार्यकर्ता खुश नहीं हैं।

चुनावी मोड में आ गई है बीजेपी !

आज बीजेपी नेताओं के साथ मीटिंग में अमित शाह राज्य में अगले साल विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे। पार्टी के राज्य प्रभारी अरुण सिंह ने बेंगलुरू पहुंचने के बाद कहा कि पार्टी चुनावी मोड में आ गई है। उनके इस बयान को भी इस नज़र से देखा जा रहा है कि पार्टी आज की बैठक में जल्दी चुनावों में जाने पर भी विचार कर सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement