Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: रेलवे स्टेशन पर तीन लोगों के पास से मिले 4 करोड़ रुपये, BJP प्रत्याशी पर उठे सवाल; जानें क्या कहा

लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में तीन लोगों के पास से 4 करोड़ रुपये पकड़े गए हैं। वहीं इन रुपयों का संबंध भाजपा प्रत्याशी से भी बताया जा रहा है। हालांकि भाजपा प्रत्याशी ने इसे छवि खराब करने की साजिश बताया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 07, 2024 19:22 IST
तीन लोगों के पास से मिले 4 करोड़ रुपये।- India TV Hindi
Image Source : PEXELS तीन लोगों के पास से मिले 4 करोड़ रुपये।

चेन्नई: तमिलनाडु में उड़नदस्ते ने तिरुनेलवेली जा रहे तीन लोगों के पास से चार करोड़ रुपये जब्त किए हैं। पुलिस और चुनाव अधिकारियों ने रविवार को इस घटना की जानकारी दी। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने कहा कि आयकर विभाग इस मामले की विस्तृत जांच करेगा। अधिकारियों के अनुसार, तीनों व्यक्ति एग्मोर से तिरुनेलवेली जाने वाली ट्रेन में सवार हुए थे और अधिकारियों की टीम ने उन्हें बीती रात तांबरम में रोका। तीनों के पास से चार करोड़ रुपये बरामद हुए। उनके पास इतनी नकदी ले जाने के लिए कोई वैध दस्तावेज नहीं थे। इस बात का संदेह है कि तीनों लोग तिरुनेलवेली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नैनार नागेंद्रन के समर्थक हैं। 

तांबरम रेलवे स्टेशन पर जब्त किए रुपये 

इस बीच, राज्य में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के समक्ष मामला उठाया और नागेंद्रन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने चेंगलपेट के जिला निर्वाचन अधिकारी के हवाले से कहा कि तांबरम रेलवे स्टेशन पर चार करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। इसने कहा कि ‘‘मामले को जांच के लिए आयकर विभाग को भेज दिया गया है। विभाग चुनाव के दौरान जब्त की गई 10 लाख रुपये से अधिक की राशि की जांच करता है। तदनुसार, जब्ती से संबंधित सभी जानकारी उसे भेज दी गई है। इसके बाद आयकर विभाग इस मामले की विस्तृत जांच करेगा।" 

भाजपा प्रत्याशी ने क्या कहा

द्रमुक ने मतदाताओं को पैसे बांटने की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए नागेंद्रन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पार्टी के संगठन सचिव आर. एस. भारती ने तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू को दी गई शिकायत में कहा कि ‘‘हमें संदेह है कि नैनार नागेंद्रन ने मतदाताओं को वितरित करने के लिए गुप्त स्थानों पर कई करोड़ रुपये जमा किए हैं।’’ पार्टी ने मांग की कि नागेंद्रन से संबंधित सभी स्थानों पर तलाशी ली जाए। इस बीच, नागेंद्रन ने दावा किया कि जब्त किए गए पैसे से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उनका कहना है कि ‘‘यह मेरी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश है।’’ (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

क्या है स्मार्ट टीवी और फ्रिज का हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से कनेक्शन? ED ने पेश किया सबूत

राहुल गांधी ने केरल को ही चुनाव लड़ने के लिए क्यों चुना? कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने सुनाया किस्सा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement