Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL Rising Star: रफ्तार से कमाल दिखाने वाले कौन हैं वैभव अरोड़ा? लिस्ट-ए डेब्यू मैच में ले चुके हैं हैट्रिक

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में केकेआर टीम का हिस्सा 26 साल के तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 4 ओवर्स में 29 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 30, 2024 12:33 IST
वैभव अरोड़ा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vaibhav Arora

IPL Rising Star: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में केकेआर टीम का हिस्सा 26 साल के तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा का कमाल देखने को मिला जिन्होंने अपने 4 ओवरों में 29 रन देने के साथ 2 विकेट हासिल किए। वैभव ने पृथ्वी शॉ और शे होप को अपना शिकार बनाया। वैभव की गेंदबाजी के चलते दिल्ली की टीम इस मैच में बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सकी और वह 20 ओवर्स में 153 रन ही बना सकी। वैभव अरोड़ा को लेकर बात की जाए तो आईपीएल में ये उनका तीसरा सीजन है जिसमें उन्होंने अपना डेब्यू पंजाब किंग्स की तरफ से किया था, लेकिन उसके बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने अपना हिस्सा बना लिया।

विजय हजारे ट्रॉफी में डेब्यू मैच में ली थी हैट्रिक

वैभव अरोड़ा घरेलू क्रिकेट में हिमाचल प्रदेश की टीम से खेलते हैं। साल 2021 में हुए आईपीएल प्लेयर ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने वैभव को अपनी टीम का हिस्सा बनाया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद वैभव ने विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ मुकाबले में अपना लिस्ट-ए डेब्यू करते हुए हैट्रिक ली थी। इसके ठीक बाद पंजाब किंग्स ने प्लेयर ऑक्शन में वैभव को 2 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था और उन्हें साल 2022 में हुए आईपीएल सीजन में डेब्यू का भी मौका मिला। हालांकि वैभव अपनी गेंदबाजी से अधिक प्रभावित नहीं कर रहे जिसमें वह 5 मैचों में 54.67 के खराब औसत के साथ सिर्फ 3 विकेट ही हासिल कर पाए। इस सीजन के बाद वैभव को पंजाब ने रिलीज कर दिया और साल 2023 के आईपीएल सीजन को लेकर हुए मिनी ऑक्शन में केकेआर की टीम ने एकबार फिर से उन्हें 60 लाख रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया। यहां से वैभव ने अब तक केकेआर के लिए 10 मैचों में खेलते हुए 22.07 के औसत से 14 विकेट हासिल कर चुके हैं।

अब तक ऐसा रहा है वैभव अरोड़ा का करियर

आईपीएल में वैभव अरोड़ा के अब तक के करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 15 मैचों में 27.82 के औसत से 17 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 3 विकेट है। वैभव ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 24 मुकाबले खेले हैं, जिसमें वह 22.35 के औसत से 88 विकेट हासिल कर चुके हैं। वहीं लिस्ट-ए में वैभव का रिकॉर्ड देखा जाए तो 16 मैचों में उनके नाम 23 विकेट दर्ज हैं जबकि टी20 फॉर्मेट में वैभव ने 38 मैचों में 41 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: हार के बाद अपने फैसले का बचाव करते दिखे कप्तान ऋषभ पंत, बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर कही ये बात

IPL 2024: KKR की ईडन गार्डन्स में ऐतिहासिक जीत, आईपीएल के इस खास रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement