
गुजरात के अहमदाबाद में बीते हफ्ते एयर इंडिया का विमान क्रैश हो गया था। इस घटना में विमान में सवार 242 में से 241 लोगों की मौत हो गई थी। जहां विमान क्रैश हुआ, वहां भी बड़ी संख्या में लोग मारे गए थे। इस घटना के बाद से एयर इंडिया की कई उड़ाने रद्द की गई हैं या फिर उनमें देरी हो रही है। एयरलाइंस के विमानों में तकनीकी दिक्कतों की बात भी सामने आई है। इस बीच अब लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले के साथ भी एयर इंडिया से यात्रा के दौरान ऐसी ही कुछ घटना हुई है जिस कारण उनका गुस्सा फूट पड़ा है। आइए जानते हैं कि सुप्रिया सुले एयर इंडिया पर क्यों भड़क गई हैं।
क्यों भड़क उठीं सुप्रिया सुले?
दरअसल, सुप्रिया सुले दिल्ली से पुणे के लिए एयर इंडिया के विमान से यात्रा कर रही थीं। हालांकि, उड़ान में काफी देरी हो गई। इस घटना को लेकर सुले ने X पर लिखा- "दिल्ली से पुणे के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट AI 2971 से यात्रा कर रही हूं। फ्लाइट 3 घंटे से ज़्यादा देरी से चल रही है। कोई स्पष्ट सूचना नहीं, कोई अपडेट नहीं, कोई सहायता नहीं और बहुत खराब सेवा। इस तरह की देरी और कुप्रबंधन एयर इंडिया के लिए आम बात हो गई है। यात्री फंसे हुए और असहाय रह जाते हैं। यह अस्वीकार्य है।"
यात्री इससे बेहतर के हकदार हैं- सुप्रिया सुले
सुप्रिया सुले ने इस मामले की शिकायत, भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू से भी की है। उन्होंने इस मामले में हस्तक्षेप करने और एयरलाइन को जवाबदेह ठहराने की मांग की और कहा कि यात्री इससे बेहतर के हकदार हैं।
एविएशन मिनिस्टर ने क्या जवाब दिया?
सुप्रिया सुले द्वारा की गई इस शिकायत पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने भी जवाब दिया है। उन्होंने कहा- "सुप्रिया सुले जी, मैंने एयरलाइन और एयरपोर्ट अधिकारियों से बात की है। उनसे सभी प्रभावित यात्रियों की चिंताओं का तत्काल समाधान करने को कहा गया है।"
ये भी पढ़ें- गोवा से लखनऊ की फ्लाइट में उड़ान के बाद लगे झटके, यात्रियों की अटकी सांसें; जानें क्या थी वजह
IndiGo की फ्लाइट की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, कोच्चि से दिल्ली जा रहा था विमान