Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

"टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन किया, वो क्या था?", लंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर स्मृति ईरानी का तीखा प्रहार

स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ाते हुए राहुल गांधी ने ये खेद व्यक्त किया कि क्यों विदेशी ताकतें आकर भारत पर धावा नहीं बोलती हैं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 15, 2023 11:46 IST
स्मृति ईरानी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर उनके लंदन में दिए गए बयान पर तीखा हमला किया है। स्मृति ईरानी ने आज बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राहुल गांधी ने एक ऐसे देश में जाकर विदेशी ताकतों का आह्वान किया, जिसका इतिहास भारत को गुलाम बनाने का रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को देश की संसद से माफी मांगनी चाहिए।

स्मृति ईरानी ने कहा, "मैं राहुल गांधी से पूछना चाहती हूं कि आपने विदेश में कहा कि देश में उन्हें किसी विश्वविद्यालय में बोलने का अधिकार नहीं है। ऐसा है तो 2016 में दिल्ली में जब एक विश्वविद्यालय में 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' का नारा लग रहा था, तब आपने वहां जाकर इसका समर्थन किया, वो क्या था?" 

'विदेशी ताकतों का आह्वान किया'

बीजेपी नेता ईरानी ने कहा, "राहुल गांधी ने एक ऐसे देश में जाकर विदेशी ताकतों का आह्वान किया, जिसका इतिहास भारत को गुलाम बनाने का रहा है। भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ाते हुए राहुल गांधी ने ये खेद व्यक्त किया कि क्यों विदेशी ताकतें आकर भारत पर धावा नहीं बोलती हैं।"

छपरा से किडनैप किए गए RJD नेता सुनील राय को पुलिस ने छुड़ाया, 2 अपराधी गिरफ्तार

'देश की संसद से माफी मांगनी चाहिए'

स्मृति ईरानी ने कहा, "कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को देश की संसद से माफी मांगनी चाहिए। विदेश जाकर देश और उसकी संस्थाओं को अपमानित करने का काम किया है। राहुल, मोदी विरोध में देश विरोधी हो गए और लंदन में वह लोकतंत्र का अपमान कर बैठे।"

दिल्ली कूच से पहले मौलाना तौकीर रजा पर एक्शन, UP पुलिस ने किया नजरबंद

लंदन दौरे पर क्या बोले राहुल गांधी?

हाल ही में राहुल गांधी लंदन दौरे पर गए थे। यहां उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में कहा था कि संसद में माइक बंद कर दिए जाते हैं, विपक्ष अपनी आवाज नहीं रख सकता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का कोई नेता किसी भी यूनिवर्सिटी में बोल नहीं सकता है, भारत में लोकतंत्र पर सीधा अटैक हो रहा है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement