Thursday, March 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से रेल व सड़क यातायात प्रभावित

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार दिन में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहेगा। इस सप्ताह के अंत तक मौसम के रुख में खास बदलाव आने की उम्मीद नहीं है। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 01, 2018 10:50 IST
उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से रेल व सड़क यातायात प्रभावित- India TV Hindi
उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से रेल व सड़क यातायात प्रभावित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में पिछले कई दिनों से हो रही तेज बारिश से रेल एवं सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तेज बारिश होने की उम्मीद है। बारिश होने से कई शहरों में जलभराव की समस्या से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार दिन में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहेगा। इस सप्ताह के अंत तक मौसम के रुख में खास बदलाव आने की उम्मीद नहीं है। बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने की संभावना है।

लखनऊ के अतिरिक्त बुधवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 22.1 डिग्री, इलाहाबाद का 24 डिग्री, बनारस का 19 डिग्री और झांसी का 22.5 डिग्री सेलिस्यस दर्ज किया गया।

इस बीच रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, भारी बारिश की वजह से कई जगह पटरियों के डूब जाने से रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ। कई रेलगाड़ियां अपने नियत समय से घंटों देरी से चल रही हैं जबकि बारिश की वजह से कुछ लोकल रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement