Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुख्तार अंसारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई मंगलवार तक टली, यूपी सरकार ने दायर की है याचिका

मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है और उत्तर प्रदेश सरकार ने उसे वापस उत्तर प्रदेश भेजने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

Gonika Arora Reported by: Gonika Arora @AroraGonika
Published on: February 24, 2021 11:46 IST
मुख्तार अंसारी के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @MUKHTARANSARI_ मुख्तार अंसारी के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अपराधी डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को जो सुनवाई होनी थी वह फिलहाल के लिए टल गई है और अब अगली सुनवाई मंगलवार 2 मार्च को तय की गई है। पंजाब सरकार के वकील ने मामले की सुनवाई एक हफ्ते टालने कि मांग की थी जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने अगले मंगलवार तक सुनवाई को टालने का फैसला किया है। मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है और उत्तर प्रदेश सरकार ने उसे वापस उत्तर प्रदेश भेजने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। 

मुख्तार अंसारी को UP वापस भेजने के मामले पर सुनवाई से पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जवाबी हलफनामा दाखिल किया था। यूपी सरकार ने हलफनामे में कहा कि  न्याय के हित में अपनी विशेष शक्ति का इस्तेमाल कर मुख्तार को वापस यूपी भेजे। फिलहाल मुख्तार अंसारी पंजाब की जेल में बंद है। 

यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपने हलफनामे में कहा है कि मुख्तार अंसारी के ऊपर मोहाली में दर्ज केस भी प्रयागराज ट्रांसफर किया जाए। यूपी सरकार ने कहा कि मुख्तार अंसारी पर प्रयागराज के MP/MLA कोर्ट में जघन्य अपराध के 10 केस दर्ज है। 

यूपी सरकार ने कहा कि बांदा जेल सुपरिटेंडेंट ने बिना MP/MLA कोर्ट की अनुमति के अंसारी को पंजाब पुलिस को सौंपा। यूपी सरकार ने कहा कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ कई बार पेशी वारंट जारी हुआ, रोपड़ जेल अधिकारी अंसारी को बीमार बताते रहे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement