Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

यूपी कोरोना वैक्सीनेशन: योगी सरकार ने रचा इतिहास, 10 करोड़ डोज लगाने वाला देश का पहला राज्य बना

कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन के मामले में उत्तर प्रदेश ने अन्य राज्य को पीछे छोड़ते हुए 10 करोड़ से अधिक टीके लगाने के लक्ष्य प्राप्त कर लिया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार को कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ से अधिक डोज लगाकर देश का पहला राज्य बन गया है, यहां इतनी तेजी से टीकाकरण कार्यक्रम जारी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2021 16:27 IST
यूपी कोरोना वैक्सीनेशन: योगी सरकार ने रचा इतिहास, 10 करोड़ डोज लगाने वाला देश का पहला राज्य बना- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO यूपी कोरोना वैक्सीनेशन: योगी सरकार ने रचा इतिहास, 10 करोड़ डोज लगाने वाला देश का पहला राज्य बना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम में बड़ा मुकाम हासिल किया है। कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन के मामले में उत्तर प्रदेश ने अन्य राज्य को पीछे छोड़ते हुए 10 करोड़ से अधिक टीके लगाने के लक्ष्य प्राप्त कर लिया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार को कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ से अधिक डोज लगाकर देश का पहला राज्य बन गया है, यहां इतनी तेजी से टीकाकरण कार्यक्रम जारी है। यूपी में वैक्सीनेशन के नए रिकॉर्ड को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट भी किया है।  

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा 'आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के मार्गदर्शन व @UPGovt के अथक प्रयासों का सुफल है कि प्रदेश में 10 करोड़ से अधिक कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह उपलब्धि प्रतिबद्ध स्वास्थ्यकर्मियों व अनुशासित नागरिकों को समर्पित है।

आप भी लगवाएं 'टीका जीत का'...'

 

उत्तर प्रदेश में मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए योगी ने मोदी का आभार जताया 

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने केंद्र सरकार द्वारा राज्‍य में एक मेडिकल डिवाइस पार्क स्वीकृत किये जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह मेडिकल डिवाइस पार्क प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को तेजी से आगे बढ़ाएगा और प्रधानमंत्री के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को मूर्त रूप प्रदान करने में महत्वपूर्ण योगदान करेगा। शनिवार को यहां जारी एक सरकारी बयान में योगी ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

बयान में राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता ने कहा कि जनपद गौतमबुद्धनगर के यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण में 350 एकड़ भूमि में यह मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित किया जाएगा। इस पार्क में लगभग 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश संभावित है। उन्‍होंने कहा कि मेडिकल डिवाइस पार्क की स्थापना से बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement