Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

मणिपुर में 11वीं के प्रश्न पत्र लीक होने के मामले की जांच के लिए समिति गठित

उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद मणिपुर (सीओएचएसईएम) द्वारा संचालित कक्षा 11वीं की वार्षिक परीक्षा के पर्चे कथित तौर पर लीक होने के मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 21, 2020 14:13 IST
Committee set up to investigate the case of 11th question...- India TV Hindi
Committee set up to investigate the case of 11th question paper leaked in Manipur

नई दिल्ली। उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद मणिपुर (सीओएचएसईएम) द्वारा संचालित कक्षा 11वीं की वार्षिक परीक्षा के पर्चे कथित तौर पर लीक होने के मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। शिक्षा विभाग की ओर से जारी एक बयान के अनुसार इस समिति के मुखिया शिक्षा निदेशक (स्कूल) होंगे और अतिरिक्त शिक्षा निदेशक (स्कूल) तथा शिक्षा विभाग के उप-सचिव इसके दो अन्य सदस्य होंगे।

बयान में कहा गया कि समिति प्रश्न पत्र लीक होने के तथ्यों और हालात के बारे में पता लगाएगी। समिति इसकी भी जांच करेगी कि क्या यह सीओएचएसईएम की ओर से प्रक्रियात्मक चूक है या प्रश्न पत्र लीक होने में किसी आदमी का हाथ है। समिति भविष्य में इस प्रकार की गड़बड़ियों को रोकने के लिए सुझाव भी देगी। गौरतलब हैं कि परिष ने कम से कम पांच विषयों भौतिकी, रसायनशास्त्र, गणित, जीवविज्ञान और मणिपुरी भाषा के प्रश्न पत्र लीक होने के बाद 11वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा रद्द कर दी थी। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement