Monday, April 29, 2024
Advertisement

महंगे फेशियल की जगह ट्राई करें आइस वॉटर फेशियल, स्किन की इन परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

इन दिनों देश दुनिया में सिर्फ कोरियन स्किन केयर रूटीन ही लोगों के बीच पॉपुलर नहीं हो रहा है बल्कि आइस वॉटर फेशियल का भी लोगों के बीच बेहद क्रेज़ देखने को मिल रहा है। चलिए हम आपको इसके फायदे बताते हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: March 07, 2024 20:32 IST
Ice water facial benefits - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Ice water facial benefits

इन दिनों  देश दुनिया में सिर्फ कोरियन स्किन केयर रूटीन ही लोगों के बीच पॉपुलर नहीं हो रहा है बल्कि आइस वॉटर फेशियल का भी लोगों के बीच बेहद क्रेज़ देखने को मिल रहा है। अब बर्फ का इस्तेमाल सिर्फ खाने, पीने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि बर्फ आपके चेहरे की रंगत निखारने, सनबर्न को हटाने, और मुंहासों से छुटकारा दिलाने में बेहद फायदेमंद साबित हो रहे हैं। दरअसल ज़्यादातर लोग मार्केट से न महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदकर सल्किन की केयर करते हैं या फिर महंगे महंगे फेशियल कराते हैं। जिससे चेहरे के दाग-धब्बे खत्म हो जाए। इन तरीकों से दाग-धब्बे तो खत्म हो जाते है लेकिन कुछ समय बाद गंदगी की वजह से फिर से निकल आते है। इसलिए अब आप महंगे फेशियल की जगह आइस वॉटर फेशियल ट्राई करें। चलिए हम आपको इसके फायदे बताते हैं।

स्किन की इन परेशानियों में कारगर है आइस वॉटर फेशियल

  1. डार्क सर्कल हटाए: आइस वॉटर फेशियल, आपके चेहरे को तरोताजा रखने के साथ-साथ आपके चेहरे के डार्क सर्कल भी खत्म कर देता है। 
  2. स्किन होती है टाइट: अगर आप अपनी स्किन इंस्टेंट टाइट करना चाहते हैं तो आइस फेशियल करें। आइस फेशियल से स्किन में खिंचाव आता है, पोर्स से गंदगी बाहर निकलती है और आपका स्किन टाइट हो जाता है। 
  3. मेकअप टिकता है लंबे समय तक: अगर आप अपना मेकअप लम्बे समय तक रखना चाहते हैं तो फाउंडेशन लगाने से पहले अपने चेहरे पर बर्फ की  सिकाई करें। मेकअप को ज्यादा देर तक बनाए रखने के लिए सबसे पहले त्वचा साफ़ पानी से धोएं। उसके बाद कॉटन के कपड़े में आइस-क्यूब को लपेटकर चेहरे पर रगड़ें। 

कैसे करें आइस फेशियल?

आइस वॉटर फेशियल के लिए सबसे पहले एक बाउल में ठंडा पानी निकालें। अब उसमें बर्फ के 5, 6  टुकड़ें डालें। अब इस पानी में अपना चेहरा डीप करें (ध्यान रखें अपना चेहरा पहले सादे पानी से धोकर साफ कर लें)। 30 सेकेण्ड के बाद अपना चेहरा पानी में से निकाले। कुछ समय बाद दोबारा अपने चेहरे को पानी में डुबोएं। आपका आइस फेशियल हो गया।

इन बातों का भी रखें ध्यान

  • अगर आपकी स्किन बहुत ज़्यादा सेंसिटव है तो ऐसे फेशियल करने की बजाय अपने चहरे को सिर्फ बर्फ से सेकें।
  • आइस-क्यूब को सीधे कभी चेहरे पर न रगड़े इससे चेहरे की कोशिकाओं को नुकसान पहुंचता है। 
  • आइस-क्यूब को हमेशा कॉटन के कपड़े में लपेटकर ही चेहरे का मसाज करें। 
  • डायरेक्ट बर्फ लगाने पर आपका चेहरा जल सकता है और वहाँ रेडनेस हो सकती है।

संतरे और गुलाब की पंखुड़ियों से बने फेसपैक से निखर जाएग आपका चेहरा, जानें इसे बनाने का तरीका

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement