Friday, May 03, 2024
Advertisement

पिचके हुए गाल भरने के लिए अपनाएं ये 4 आसान घरेलू उपाय, जल्द दिखेगा असर

पिचके हुए गाल शरीर की सुंदरता को फीका कर देते हैं, यहां हम आपको चेहरे को भरा हुआ बनाने के लिए घरेलू उपाय बताने वाले हैं।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: September 05, 2023 6:00 IST
chubby cheeks- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK ways to get chubby cheeks

आजकल कुछ लोगों को टोंड फेस चाहिए होता है तो वहीं कुछ लोग चबी फेस की चाहत रखते हैं। अगर आपको भी पिचके हुए गाल पसंद नहीं हैं और आप चबी लुक के साथ फूले हुए गाल चाहते हैं तो यहां आपको हम कुछ ऐसी टिप्स देने वाले हैं, जिन्हें अपनाकर आपके गाल भर जाएंगे और आपका चेहरे भरा (Tips To Get Chubby Cheeks Naturally) हुआ नजर आने लगेगा।

पिचके गाल फुलाने के उपाय (Ways to Get Chubby Cheeks)

  1. चेहरे को मोटा करने के लिए आपको डेली फेस एक्सरसाइज करनी चाहिए। भरा हुआ चेहरा पाने के लिए आप मुंह बंद करके हवा भरें, इसके बाद हवा को धीरे-धीरे बाहर निकालें। इस एक्सरसाइज को रोजाना करने से असर जल्दी दिखने लगेगा।
  2. चेहरे की स्किन हाइड्रेट दिखेगी तो आपका चेहरा भरा हुआ लगेगा। ऐसे में एलोवेरा जेल फायदेमंद साबित होता है। आप रोजाना एलोवेरा का इस्तेमाल करें, यह स्किन को हाइड्रेट करने के साथ झुर्रियों को भी कम करता है। एलोवेरा जेल से सर्कुलर मोशन में मसाज करने से आपका चेहरा कुछ ही दिनों में भरा हुआ दिखने लगेगा।
  3. आप चेहरे को चबी बनाने के लिए अपनी डाइट का भी खास ख्याल रखें। अपनी डाइट में सेब को जरूर शामिल करें। सेब खाने से कोलेजन बढ़ता है और स्किन बेहतर होती है। सेब को खाने के अलावा आप इसे चेहरे पर लगा भी सकते हैं। इसके लिए सेब को कद्दूकस करें और फिर इससे चेहरे की मसाज करें। 10 मिनट के बाद साफ पानी से चेहरा धोएं।
  4. आप चेहरे पर शहद भी लगा सकते हैं। शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, इसके इस्तेमाल से स्किन बेहतर होती है और चेहरा हाइड्रेट होता है। शहद को आप फेस पैक की तरह लगा सकते हैं और 10 मिनट के बाद साफ पानी से धो सकते हैं।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

यह भी पढ़ें: चेहरे पर नेचुरल निखार और ताजगी लाने के लिए ऐसे करें मोगरे के फूलों का इस्तेमाल

बालों की हेल्थ सुधारने के लिए ऐसे करें कद्दू के बीजों का इस्तेमाल

किचन में मौजूद सामानों से घर में बनाएं ये 5 स्क्रब, नेचुरल ग्लो से चमकेगा चेहरा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement