Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

मिथुन राशि

May 21 – June 21

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु दसवें और केतु आपके जन्मपत्रिका के चौथे स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि दसवां स्थान आपकी जन्मपत्रिका में राज्य, करियर और पिता से संबंध रखता है और चौथा स्थान माता, भूमि भवन और वाहन से संबंध रखता है, इसलिए हम बात करेंगे कि मिथुन राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

मिथुन करियर राशिफल 2024

इस साल अपका करियर शानदार रहने वाला है। अगर आप हाई कोर्ट, कॉपर या जमीन से रिलेटेड वर्क जैसे क्षेत्र में है तो विशेष फायदा होगा। इसके अलावा किसी खेल कूद में आप हिस्सा लेंगें। आपको किसी अच्छी कंपनी से जुड़ने का मौका मिलेगा, जिसमे आपको अच्छी पोस्ट और अच्छा वेतन भी मिलेगा। जो लोग अपने बिजनेस को आगे बढ़ाना चाहते है उन लोगों को थोड़ा ट्रेवल करना पड़ेगा, कई लोगों से बिजनेस की मीटिंग के लिए आपको मिलना पड़ेगा जिसके अच्छे परिणाम आपको साल भर मिलते रहेंगे।

मिथुन आर्थिक राशिफल 2024

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति बढ़िया रहने वाली है। व्यापार में आपको काफी अच्छे फायदे देखने को मिलेंगे। बिजनेसमैन अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए दूर स्थान से व्यापर करेंगे, जिससे आपको प्रॉफिट होगा। इस साल आप कोई नया वाहन खरीद सकते है। साल 2024 के अंत तक आपकी किस्मत पूरे जोर से आपका साथ देने लगेगी। कुल मिलकर इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है।

मिथुन संबंध राशिफल 2024

साल 2024 विवाहित लोगों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। इस बीच जीवनसाथी की गतिविधियां कुछ संदेहास्पद हो सकती हैं, लेकिन उस पर अधिक विचार करने से अच्छा है कि आप इस मुद्दे पर खुलकर उनसे बात कर लें, ताकि आगे चलकर किसी प्रकार की परेशानी न हो। साल के शुरुआत में वैवाहिक जीवन में बिगड़ी हुई चीजें खुद-ब-खुद सही रास्ते पर आ सकती है अन्यथा काउन्सिलिंग से शंकायें समाप्त होगी। जिससे परिवार में खुशी का माहौल बनेगा।

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2024

स्वास्थ्य के लिहाज से इस साल आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। वर्ष के शुरुआत में सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। थोड़ी सी लापरवाही आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। जरूरत से अधिक उठाने–रखने वाले काम करने से बचें। वरना सका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा। पेट संबंधी समस्या से बचने के लिए आपको अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा। अपने वजन को भी कंट्रोल में रखें। सेहत के साथ-साथ साफ-सफाई का भी पूरा ख्याल। चित्त को प्रसन्न रखना ही इस साल आपका न्यू-ईयर रिजोल्यूशन होना चाहिए।

मिथुन शिक्षा राशिफल 2024

वर्ष की शुरुआत में आपका ध्यान अपने लक्ष्य को पाने में रहेगा। आपकी पढ़ाई से आपके अध्यापक खुश रहेंगे, जो आपको अपने लक्ष्य को पाने में मददगार साबित होंगे। आपका सकरात्मक रवैया आपको अपने लक्ष्य को पाने में काफी फायदेमंद साबित होगा। जो छात्र मेडिकल से जुड़े है वह अपने लक्ष्य को पाने में कड़ी से कड़ी मेहनत करेंगे, जिनका परिणाम उन्हें अच्छा मिलेगा।

मिथुन राशि

कुल मिलाकर आने वाला साल आपके लिए मिला-जुला रहने वाला होगा। नए वर्ष में आपके करियर में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आर्थिक स्थिति भी सामान्य रहेगी। हां गृहस्थ जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है। साथ ही नए वर्ष में स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत है। वहीं अगर शिक्षा की बात करें तो मिथुन राशि वालों के लिए आने वाला साल किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला।

Advertisement
Advertisement
Advertisement