Saturday, May 18, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व विधायक सहित कई नेता बीजेपी में शामिल

पूर्व कांग्रेस विधायक हरि वल्लभ शुक्ला और उनके समर्थकों ने मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। उनसे पहले भी कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

Edited By: Shakti Singh
Published on: April 20, 2024 13:53 IST
Mohan Yadav Hari vallabh Shukla- India TV Hindi
Image Source : X/BJP4MP हरि वल्लभ शुक्ला को सदस्यता दिलाते मोहन यादव

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है। कांग्रेस के पूर्व विधायक हरि वलल्भ शुक्ला अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामलि हो गए। शनिवार को बीजेपी मुख्यालय में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर बीजेपी में नए नेताओं को शामिल कराने वाली समिति के संयोजक नरोत्तम मिश्रा, राज्य मंत्री गोविंद राजपूत, और हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले सुरेश पचौरी भी वहां मौजूद थे।

इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा "हम खुले दिल के साथ आप सभी का अपने परिवार में स्वागत करते हैं। मैं पहले ही कह चुका हूं कि जैसे शक्कर दूध में घुल जाती है, वैसे ही हमने आपका स्वागत किया है। आप किसी भी विषय पर अपनी राय दे सकते हैं। पहले चरण में राज्य में मतदान के ट्रेंड काफी अच्छे हैं और विशाल बहुमत के साथ बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है।"

नहीं चाहिए कोई पद

हरि वल्लभ शुक्ला ने कहा कि उन्होंने नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर बीजेपी की सदस्यता ली है और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की विकास नीतियों को आगे बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब सिर्फ उन नेताओं की पार्टी बनकर रह गई है, जो बंद दरवाजों के अंदर बात करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी में कोई पद नहीं चाहते हैं। वह आने वाली पीढ़ियों के लिए काम करेंगे। 

बीजेपी का लक्ष्य क्लीन स्वीप

मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा सीट हैं और 2019 में बीजेपी यहां 28 सीट जीतने में सफल रही थी। इस बार पार्टी का लक्ष्य क्लीन स्वीप करते हुए सभी 29 सीट जीतने है। 2019 में नकुलनाथ राज्य में एकमात्र कांग्रेस सांसद थे और इश बार बीजेपी ने उन्हें हराने के लिए छिंदवाड़ा में पूरा दम लगाया है।

यह भी पढ़ें-

जैसे अमेठी से भागे वैसे ही वायनाड छोड़कर भागेंगे शहजादे: पीएम मोदी का राहुल गांधी पर तंज

Delhi Liquor Scam Case: सीएम केजरीवाल को जान से मारने की साजिश, AAP नेता का नया खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement