Friday, May 17, 2024
Advertisement

वोटिंग के बीच ताई का 'आशीर्वाद' लेने अजीत पवार के घर गईं सुप्रिया सुले, फडणवीस का आया रिएक्शन

वोट डालने के बाद सुप्रिया सुले बारामती के काटेवाडी स्थित अजीत पवार के आवास पर पहुंचीं और उनकी मां आशाताई पवार से मुलाकात की। बारामती से चौथी बार चुनाव लड़ रहीं सुले का मुकाबला उनके चचेरे भाई अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 07, 2024 17:33 IST
supriya sule- India TV Hindi
Image Source : PTI सुप्रिया सुले

महाराष्ट्र के पुणे जिले की बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं सुप्रिया सुले ने वोट डालने के बाद मंगलवार को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के घर जाकर उनकी मां से मुलाकात की और आशीर्वाद लिया। पवार परिवार के गृह क्षेत्र बारामती से चौथी बार चुनाव लड़ रहीं सुले का मुकाबला उनके चचेरे भाई अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से है। इस सीट पर मतदान मंगलवार सुबह सात बजे से जारी है।

पहली बार पवार परिवार के 2 सदस्य आमने-सामने

यह पहली बार है कि प्रभावशाली पवार परिवार के दो सदस्य एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। सुनेत्रा पवार का यह पहला लोकसभा चुनाव है। वहीं, सुप्रिया सुले की इस मुलाकात पर डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस की प्रतिक्रिया आई है। फडणवीस ने सुले की अजित पवार की मां से मुलाकात को ‘‘भावनात्मक रणनीति’’ करार दिया।

supriya sule

Image Source : PTI
वोट डालने के बाद सुप्रिया सुले

'यह मेरी काकी का घर है और मैं...'

सुले अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद बारामती के काटेवाडी स्थित अजित पवार के आवास पर पहुंचीं और उनकी मां आशाताई पवार से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पत्रकारों से सुले ने कहा कि वह अपनी चाची आशा काकी से मिलने और उनका आशीर्वाद लेने आई थीं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) नेता ने कहा, ‘‘यह मेरी काकी का घर है और मैं यहां उनसे मिलने तथा उनका आशीर्वाद लेने आई हूं।’’

'देखते हैं भावनात्मक रणनीति कैसे काम आती है?'

इसी बीच, मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि सुले का अजीत पवार के घर जाना एक ‘‘भावनात्मक रणनीति’’ है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘आखिरकार वे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं, कोई दुश्मन नहीं। वह (सुले) उनकी (अजित पवार की) बहन हैं। देखते हैं यह भावनात्मक रणनीति कैसे काम आती है।’’  (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

सुप्रिया सुले ने प्रतिद्वंदी भाभी सुनेत्रा पवार से ले रखा है इतने लाख का लोन, बारामती में आमने-सामने

बारामती सीट पर ननद VS भाभी! सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार का मंदिर में हुआ आमना-सामना, फिर क्या हुआ?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement