Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

सुप्रिया सुले ने प्रतिद्वंदी भाभी सुनेत्रा पवार से ले रखा है इतने लाख का लोन, बारामती में आमने-सामने

बारामती लोकसभा सीट पर 5 दशक से शरद पवार या उनके परिवार का ही कब्जा रहा है। इस बार यहां से ननद और भाभी के आमने-सामने आने से मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है। इस बीच सुप्रिया सुले के चुनावी हलफनामे में इस बात की जानकारी सामने आई है उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी भाभी से कर्ज ले रखा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 19, 2024 7:01 IST
Ajit pawar sunetra pawar and supriya sule- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अजित पवार, सुनेत्रा पवार और सुप्रिया सुले

महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट से लगातार तीन बार की सांसद सुप्रिया सुले पर उनकी भाभी और विरोधी खेमे से उनके खिलाफ लड़ रहीं सुनेत्रा पवार का 35 लाख रुपये बकाया है। यह जानकारी सुले ने गुरुवार को नामाकंन पत्र के साथ संलग्न हलफनामे में दी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार की बेटी का मुकाबला चचेरे भाई अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार सुनेत्रा से है। सुनेत्रा, अजित पवार की पत्नी हैं।

एक-दूसरे के खिलाफ खड़े होने के बावजूद, पवार परिवार के बीच खासकर बारामती के दो उम्मीदवारों के बीच संबंध बहुत मजबूत हैं, जैसा कि गुरुवार को उम्मीदवारों के नामांकन फॉर्म के साथ जमा किए गए हलफनामे से पता चला है।

भतीजे पार्थ का भी 20 लाख रुपये का बकाया

सुले द्वारा दाखिल हलफनामे के अनुसार उन पर अजित और सुनेत्रा पवार के बेटे पार्थ पवार का भी 20 लाख रुपये बकाया है। सुले और सुनेत्रा पवार दोनों ने दिन की शुरुआत में यहां काउंसिल हॉल में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष बारामती लोकसभा के लिए अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सुप्रिया सुले के मुताबिक उनकी और उनके पति सदानंद सुले की कुल चल संपत्ति 114 करोड़ रुपये से अधिक की है। दिलचस्प बात यह है कि सुले परिवार के पास कोई वाहन नहीं है।

कितनी है सुनेत्रा पवार की संपत्ति?

सुनेत्रा पवार ने अपने हलफनाते में चल संपत्ति की कीमत 12,56,58,983 रुपये, जबकि अचल संपत्ति की कीमत 58,39,49,751 रुपये बताई है। जबकि उनके पति और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के पास विभिन्न बैंकों में 37.15 करोड़ रुपये हैं। उनके पास शेयरों और म्यूचुअल फंड में 15.79 लाख रुपये का निवेश है, इसके अलावा उनके पति के 34.88 लाख रुपये हैं।

सुनेत्रा के पास एक ट्रैक्टर और दो ट्रेलर भी हैं, जिनकी कुल कीमत लगभग 10.7 लाख रुपये है। उनके पास 34.39 लाख रुपये के आभूषण हैं, जिसमें करीब 1 किलो सोने के आभूषण और करीब 35 किलो चांदी के बर्तन शामिल हैं। अजित पवार के पास 29.33 लाख रुपये के आभूषण हैं, जिसमें 21.5 किलो की मूर्ति और 20 किलो चांदी के सामान शामिल हैं।

बारामती सीट से 6 बार सांसद रहे हैं शरद पवार

बता दें कि बारामती लोकसभा सीट शरद पवार का गढ़ है। यहां बीते 5 दशक से शरद पवार या उनके परिवार का ही कब्जा रहा है। पवार परिवार के दबदबे को आप इस बात से समझ सकते हैं कि 55 साल से भी अधिक समय से बारामती पवार परिवार का गढ़ रहा है। इस बार भी ये सीट एक बार फिर से पवार परिवार के खाते में ही जाएगी। हालांकि इस सीट पर कौन बाजी मारेगा ये तो 4 जून को ही पता चलेगा लेकिन ननद और भाभी के आमने-सामने आने से मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है।

यह भी पढ़ें-

"आज तक बहन के लिए वोट मांगता था अब पत्नी के लिए मांग रहा हूं", बारामती की सभा में बोले अजित पवार

बारामती सीट पर ननद VS भाभी! सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार का मंदिर में हुआ आमना-सामना, फिर क्या हुआ?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement