Friday, April 26, 2024
Advertisement

Maharashtra Crisis Highlights: 30 जून को उद्धव सरकार का टेस्ट

Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के दिल्ली पहुंचने से सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। चर्चा है कि दिल्ली में फडणवीस और बीजेपी के बड़े नेताओं के बीच आगे की रणनीति पर कोई फैसला लिया जा सकता है।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 28, 2022 23:21 IST
Devendra fadnavis- India TV Hindi
Image Source : FILE Devendra fadnavis

Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र में सियासी हंगामा जारी है। इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के दिल्ली पहुंचने से सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। दिल्ली से आने के तुरंत बाद फडणवीस गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मिलने राजभवन पहुंच गए। फडणवीस जब राजभवन से निकले तो उन्होंने कहा कि सूबे की उद्धव सरकार अल्पमत में है लिहाजा उन्होंने गवर्नर से फ्लोर टेस्ट की मांग की है। गवर्नर कोश्यारी ने इसके बाद विधानसभा सचिव को पत्र लिखकर 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है, यानी कि अब 30 जून को उद्धव सरकार की 'अग्निपरीक्षा' होगी। जानें, महाराष्ट्र की सियासत में आज क्या-क्या हुआ:

 

Maharashtra Crisis 28 June

Auto Refresh
Refresh
  • 10:57 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    30 जून को होगी उद्धव सरकार की 'अग्निपरीक्षा'

    राज्यपाल ने विधानसभा सचिव को पत्र लिखकर 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। पत्र में कहा गया है कि महाराष्ट्र के मौजूदा हालात के मद्देनजर 30 जून को 11 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए। ऐसे में विधानसभा में उद्धव ठाकरे सरकार को अपना बहुमत साबित करना होगा। 

  • 9:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राज्यपाल से मिलने पहुंचे फडणवीस, फ्लोर टेस्ट की कर सकते हैं मांग

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने राजभवन पहुंचे हुए हैं। उनके साथ कुछ विधायक, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, और गिरीश महाजन भी मौजूद हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकते हैं।

  • 9:44 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बीजेपी नेताओं संग राज्यपाल से मिलने पहुंचे देवेंद्र फडणवीस

    महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने राजभवन पहुंचे हैं। देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चन्द्रकान्त पाटिल और आशिष शेलार एक ही कार में सागर बंगलो से निकले थे।

    बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि बागी विधायकों का एक दल बुधवार को मुंबई से आकर राज्यपाल से मुलाकात कर सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, निर्दलीय विधायक और उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री बच्चू कडु के नेतृत्व में शिंदे समर्थकों का एक विधायक दल कल राजभवन में राज्यपाल से मिलकर उन्हें एमवीए सरकार से समर्थन वापसी का पत्र दे सकता है।

  • 9:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आदित्य ठाकरे ने कहा, फ्लोर टेस्ट से पहले मोरैलिटी टेस्ट होगा

    शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे ने बागियों से अपील की है कि वे लोग आकर बात करें। आदित्य ने कहा कि फ्लोर टेस्ट से पहले मौरैलिटी टेस्ट होगा। उन्होंने कहा, 'सीएम साहब ने कहा है सब घर के लोग है आओ बैठ कर बात करें।'

  • 8:38 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली में फडणवीस और शाह के बीच 1.5 घंटे से ज्यादा की मुलाकात

    महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच बीजेपी में हलचल तेज होती जा रही है। इसी कड़ी में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात 1.5 घंटे से भी ज्यादा देर तक चली।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    शिंदे के साथ मजबूती से खड़े हैं शिवसेना के बागी नेता

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के वैजापुर से शिवसेना के बागी विधायक रमेश बोर्नारे ने कहा कि वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे के साथ मजबूती से खड़े हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि शिंदे ‘‘हमारे साथ कुछ भी बुरा नहीं होने देंगे।’’

  • 6:50 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    उद्धव की ओर से बुलाई गई कैबिनेट बैठक खत्म

    उद्धव ठाकरे की ओर से बुलाई गई कैबिनेट बैठक खत्म हो गई है। महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने बताया कि कैबिनेट बैठक में महाराष्ट्र में बारिश कम होने, पानी की कटौती, कहीं पर बारिश ज्यादा हुई, कोरोना के मामले, कृषि समेत महाराष्ट्र से संबंधित सभी मुद्दों पर अच्छी चर्चा हुई। इसमें कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है।

     

  • 5:33 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मुंबई में उद्धव कैबिनेट की बैठक शुरू, आज इस्तीफे पर होगा फैसला!

    महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में उद्धव कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि आज की बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस्तीफे पर फैसला ले सकते हैं।

  • 4:54 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की

    महाराष्ट्र में तेजी से बदल रहे सियासी खेल के बीच कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की।  महाराष्ट्र के सियासी हालात पर दोनों नेताओं के बीच बात हुई।

     

  • 4:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र के सियासी हालात पर सोनिया ने की उद्धव से बात

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के सियासी हालात पर सूबे के मुख्यमत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की है। कांग्रेस नेता और मंत्री नितिन राउत ने कहा कि सोनिया गांधी ने उद्धव से फोन पर महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात पर बात की है।

  • 4:38 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र में सियासी संकट पर बीजेपी में हलचल तेज

    महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बीजेपी ने सरकार बनाने की कोशिशें तेज कर दी हैं। बीजेपी नेता और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मशहूर वकील महेश जेठमलानी के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं। दिल्ली में फडणवीस की मुलाकात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से होनी है।

  • 4:35 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, कोई गलतफहमी में न रहे कि शिवसेना टूट जाएगी

    उद्धव के ओपन लेटर पर प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'उद्धव ने चिट्ठी नहीं ,वक्तव्य दिया है। बार-बार शिवसेना के ऊपर प्रश्न उठाया जा रहा है उसी संदर्भ में उन्होंने क्लियर किया है कि कोई भी अफवाह में न आए और कोई गलतफहमी में न रहे कि शिवसेना टूट जाएगी, और वह अभी भी लीडर हैं। वहां के एमएलए हम लोगों के संपर्क में हैं। आना न आना उनके बस में है, लेकिन हमारे पक्ष प्रमुख अभी बता रहे हैं कि अभी भी वह उनको प्यार कर सकते हैं। फ्लोर टेस्ट होगा तो हम इसकी लीगैलिटी देखेंगे। देवेंद्र फडणवीस को कोई फोन उद्धव ठाकरे ने नहीं किया था, यह पूरी तरह बकवास है, मनगढ़ंत कहानी है। पार्टी बचेगी, सरकार बचेगी।'

  • 4:18 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    महाराष्ट्र संकट पर सुप्रिया सुले का बयान

    मैं शिवसेना से भावनात्मक रूप से जुड़ी हूं, बालासाहेब ने ही उद्धव को उत्तराधिकारी बनाया। बागियों से उद्धव की अपील बड़े भाई के रूप में की: एनसीपी नेता सुप्रिया सुले का बयान

     

  • 3:41 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उद्धव के ओपन लेटर के बाद सामने आए बागी विधायकों के बयान

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ओपन लेटर के बाद एकनाथ शिंदे गुट के 2 बागी विधायकों ने बयान जारी किए हैं। नाशिक के विधायक सुहास अन्ना कांदे और सोलापुर के शहाजी बापू पाटिल ने अपने बयानों में कहा है कि हम किसी के संपर्क में नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'हम अपनी खुशी से यहां आए हैं। हम बालासाहेब के विचारों को आगे के जाएंगे। हम शिंदे के सिवा किसी के संपर्क में नहीं हैं, इसलिए किसी अफवाह पर विश्वास न करें। सामान्य शिवसैनिक किसी बहकावे में न आयें, वे भी शिवसेना में ही हैं।' बता दें कि आदित्य ठाकरे ने कहा था कि बागी गुट के कुछ विधायक उनके संपर्क में हैं।

  • 3:20 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उद्धव का बागी विधायकों को ओपन लेटर, कहा- आप में से कई लोग संपर्क में

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुवाहाटी में मौजूद बागी विधायकों को ओपन लेटर लिखा है। उद्धव ने लिखा है, 'आप पिछले कुछ दिनों से गुवाहाटी में फंसे हुए हैं। आपके बारे में रोज नई जानकारी सामने आ रही है, आप में से कई लोग संपर्क में भी हैं। आप अभी भी दिल से शिवसेना में हैं। आप में से कुछ विधायकों के परिवार के सदस्यों ने भी मुझसे संपर्क किया है और मुझे अपनी भावनाओं से अवगत कराया है। शिवसेना के परिवार के मुखिया के रूप में मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं। भ्रम से छुटकारा पाएं, इसका एक निश्चित रास्ता होगा, हम बैठें एक साथ और इससे बाहर निकलने का रास्ता खोजें। किसी की गलती के झांसे में न आएं, शिवसेना द्वारा दिया गया सम्मान कहीं नहीं मिल सकता, आगे आकर बोलेंगे तो मार्ग प्रशस्त होगा।  शिवसेना पार्टी प्रमुख और परिवार के मुखिया के रूप में, मुझे अभी भी आपकी चिंता है। अंदर आएं, एक नज़र डालें और आनंद लें!'

  • 2:44 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    संजय राउत को ईडी ने दूसरा समन भेजा

    संजय राउत को ईडी ने दूसरा समन भेजा है। ये समन पात्रा चॉल जमीन घोटाले में भेजा गया है। राउत को एक जुलाई को पेश होना होगा। 

     

  • 2:19 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मीनाक्षी शिंदे को शिवसेना ने पार्टी से निकाला

    ठाणे जिला संगठक मीनाक्षी शिंदे को शिवसेना ने पार्टी से निकाल दिया है। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियो में लिप्त होने का आरोप है। मीनाक्षी शिंदे समर्थक हैं।  

  • 2:01 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    देवेंद्र फडणवीस दिल्ली पहुंचे

    महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच बीजेपी के सीनियर नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली पहुंचे हैं। यहां उनकी मुलाकात बीजेपी के सीनियर नेताओं से हो सकती है।

  • 2:00 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सीएम ठाकरे ने मीटिंग का वक्त बदला, अब शाम 5 बजे नए मंत्रियों से करेंगे चर्चा

    सीएम ठाकरे ने कैबिनेट मीटिंग का वक्त बदल दिया है। पहले ये मीटिंग दोपहर 2.30 बजे होनी थी लेकिन अब ये मीटिंग शाम 5 बजे होगी।  

  • 1:42 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुवाहाटी के होटल से बाहर निकले एकनाथ शिंदे, कही ये बात

    एकनाथ शिंदे गुवाहाटी के होटल से बाहर निकले हैं। उन्होंने कहा कि हम बालासाहेब के हिंदुत्व को आगे ले जा रहे हैं। शिवसेना में हैं और इसे आगे ले जाएंगे। हम हिंदुत्व के मुद्दे को आगे लेकर जाएंगे। मेरे पास 50 विधायक हैं। 

     

  • 1:37 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    ईडी ने संजय राउत को दिया समय

    संजय राउत को दस्तावेज पेश करने के लिए ईडी से समय मिल गया है। राउत के वकील ने बताया है कि हमने ईडी के सामने रिपोर्ट पेश करने के लिए कुछ समय की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया था और इसे मंजूर कर लिया गया है। हमने ईडी के सामने दस्तावेज पेश करने के लिए 13-14 दिन का समय देने की मांग की थी। संजय राउत के वकील विकास ने ये जानकारी दी थी।

     

  • 1:21 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    शिवसेना विधायक उदय सांवत का बड़ा बयान

    शिवसेना विधायक उदय सांवत का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि मैं शिवसेना में था और शिवसेना में ही रहूंगा। 

  • 1:21 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    थोड़ी देर में गुवाहाटी के होटल में एकनाथ शिंदे की बागी विधायकों के साथ बैठक

    थोड़ी देर में गुवाहाटी के होटल में एकनाथ शिंदे की बागी विधायकों के साथ बैठक होने जा रही है। इस बैठक में अहम फैसले लिए जा सकते हैं। 

  • 1:10 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    नवी मुंबई के कार्यकर्ताओं से आदित्य ठाकरे ने की मुलाकात

    आदित्य ठाकरे ने नवी मुंबई के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है। इस दौरान शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम एकनाथ शिंदे के साथ नहीं जाएंगे। हम बालासाहेब की शिवसेना के साथ हैं। नवी मुंबई में शिवसेना मजबूत है और रहेगी।

     

     

  • 1:04 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मीटिंग में वर्चुअली शामिल होंगे सीएम ठाकरे और डिप्टी सीएम अजित पवार

    महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम आज कैबिनेट की बैठक में वर्चुअली उपस्थित होंगे। सीएम ठाकरे बैठक की अध्यक्षता वर्चुअली करेंगे, वहीं उप मुख्यमंत्री अजित पवार के भी वर्चुअली कनेक्ट होने की खबर है क्योंकि वह कोविड पॉजिटिव हैं। ये खबर सूत्रों के हवाले से आई है। 

     

  • 1:01 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    असम में बालासाहेब ठाकरे, एकनाथ शिंदे के बैनरों को हटाया गया

    बालासाहेब ठाकरे, एकनाथ शिंदे और आनंद दिघे के चेहरों वाले बैनर को कल गुवाहाटी में रेडिसन ब्लू होटल और सोमनाथ मंदिर के मार्ग पर देखा गया था, जिसे आज हटा दिया गया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के बागी विधायक यहां ठहरे हुए हैं।

  • 12:42 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    नागपुर में बीजेपी ने बुलाई विदर्भ के सभी विधायकों की बैठक

    नागपुर में बीजेपी ने विदर्भ के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जालना में शिवसेना ने किया भव्य मोर्चे का आयोजन

    महाराष्ट्र सरकार के समर्थन मे जालना शहर में आज शिवसेना की ओर से भव्य मोर्चे का आयोजन किया गया है।

     

  • 12:36 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    एकनाथ शिंदे गुट ने बुलाई बैठक

    महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच एकनाथ शिंदे गुट ने बैठक बुलाई है। इसमें अहम फैसला लिया जा सकता है।

     

  • 12:23 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बागी विधायक के बेटे पर आदित्य ठाकरे ने लिया एक्शन

    आदित्य ठाकरे ने समाधान सर्वनकर को पार्टी से निकाल दिया है। समाधान सर्वनकर शिवसेना के बागी विधायक सदा सर्वनकर के बेटे हैं। वह लगातार शिवसेना के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। सदा सर्वनकर के घर सीआरपीएफ की तैनाती की गई है। 

  • 12:03 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली के लिए रवाना हुए फडणवीस

    महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वह आज सुबह 11.45 की फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। 

     

  • 12:02 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बीजेपी ने सरकार बनाने का फॉर्मूला बनाया, शिंदे गुट को मिल सकते हैं 16-17 मंत्री, बीजेपी के पास रहेंगे 25-26 मंत्री

    बीजेपी ने सरकार बनाने का फॉर्मूला बनाया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस फॉर्मूले को अंतिम रूप दे दिया गया है। कहा जा रहा है कि इस फॉर्मूले से शिंदे गुट को 16-17 मंत्री मिल सकते हैं और बीजेपी के पास 25-26 मंत्री रहेंगे।

     

  • 11:46 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मातोश्री में आदित्य ठाकरे ले रहे हैं मीटिंग

    नवी मुंबई के नगरसेवकों और पदाधिकारियों की बैठक चल रही है। इस बैठक में आदित्य ठाकरे भी मौजूद हैं। 

     

  • 11:42 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    उद्धव और फडणवीस के बीच कोई बात नहीं: शिवसेना

    शिवसेना ने कहा है कि उद्धव और फडणवीस के बीच कोई बात नहीं हुई है। शिवसेना ने दोनों के बीच बात से इनकार किया है। शिवसेना ने कहा है कि बातचीत को लेकर झूठ फैलाया जा रहा है।

     

  • 11:37 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आदित्य ठाकरे आज शाम 6 बजे गोरेगांव के शिवसैनिकों से मिलेंगे

    आदित्य ठाकरे आज शाम 6 बजे गोरेगांव के शिवसैनिकों से मिलेंगे। नेस्को सेंटर में शिवसेना गोरेगांव विभाग ने बैठक रखी है, जिसमें आदित्य हिस्सा लेंगे। इसमे सुभाष देसाई, गजानन कीर्तिकर सांसद, सुनील प्रभु ,रविन्द्र वायकर विधायक भी शामिल होंगे।

  • 11:08 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आज दोपहर 2 बजे एनसीपी की भी बैठक

    आज दोपहर 2 बजे एनसीपी की भी बैठक होगी।  2 बजे वाय बी चव्हान सेंटर में शरद पवार मौजूद रहेंगे।

  • 11:06 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    CM ठाकरे ने आज दोपहर कैबिनेट की बैठक बुलाई

    CM ठाकरे ने आज दोपहर 2.30 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। 

     

  • 10:56 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    संजय राउत ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    संजय राउत ने कहा है कि 11 जुलाई तक का ऑर्डर आया है। बागी विधायकों को नदी-पहाड़ वादी में आराम करने का समय दिया गया है। कुछ लोगों को हम बागी नहीं मान रहे हैं। वो हमारे संपर्क में हैं। उनके परिवार के लोग संपर्क में हैं। जब तक वो मुंबई में नहीं आते, तब तक हम आशावादी रहेंगे। राउत ने कहा कि जगह-जगह हमें भव्य समर्थन मिल रहा है। जल्द थाने में भी यह तस्वीर दिखेगी। राज्यपाल ने GR मांगा है, 12 मनोनीत विधायक को मान्यता नहीं दी है। ठीक है , वो करोना से ठीक होकर आए हैं। इसके लिए शुभकामना। 

    राउत ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस का इस नरक में उतरना ठीक नहीं है। उनकी छवि खराब होगी। ये मेरी दोस्त के तौर पर सलाह है। अगले कुछ दिन मेरा पार्टी का काम है। मैं उसमें व्यस्त हूं। ED को गिरफ्तार करना है तो करे। शिंदे अभी भी हमारे सहकारी हैं। मित्र हैं। अयोध्या में साथ थे। व्यक्तिगत नाराजगी नहीं है। राउत ने कहा कि PM मोदी जैसे नेता नेतृत्व कर रहे हैं। ऐसे में पार्टी को इस नरक में नहीं कूदना चाहिए। मुझे कानून पता है।

    उन्होंने कहा कि देश के लिए वह जेल जाने के लिए तैयार हैं। यह दूसरा स्वतंत्रता संग्राम है। दीपक केसरकर , बाला साहेब के बाद पार्टी में आए। उन्हें शिवसेना के बारे में क्या पता। दीपक केसरकर, सावंत वाडी से चुनकर दुबारा आए। राउत ने सवेंदु अधिकारी का बयान पर कहा कि मैंने भी सुना है झारखंड और पश्चिम बंगाल के बारे में उन्होंने बोला। WB नेताओं को ED का नोटिस मिल रहा है।

  • 10:45 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राउत ने शिंदे गुट पर फिर साधा निशाना

    संजय राउत ने शिंदे गुट पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कहा है कि उनके लिए 11 जुलाई तक वहां (गुवाहाटी में) आराम करने का आदेश है। महाराष्ट्र में उनके लिए कोई काम नहीं है।

  • 10:44 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

    बीजेपी मुंबई कोर ग्रुप की आज बैठक आज हो सकती है। देवेंद्र फडणवीस के सागर बंगले पर लगातार 5 दिन से बिजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस अपनी टीम के साथ महाराष्ट्र की राजनीतिक गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं।

  • 9:26 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बीजेपी ने सभी विधायकों को मुंबई में हाजिर होने के निर्देश दिए

    बीजेपी ने सभी विधायकों को मुंबई में हाजिर होने के निर्देश दिए हैं। कल सुबह 11 बजे तक सभी विधायकों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। सहयोगी दलों और निर्दलीय विधायकों को भी मुंबई बुलाया गया है।

     

  • 9:19 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आज सुबह 11 बजे संजय राउत को ईडी ने बुलाया

    आज सुबह 11 बजे ईडी ने संजय राउत को पेश होने के लिए कहा है। ईडी का ये समन पात्रा चॉल घोटाले में है। वहीं संजय राउत ईडी से समय मांग रहे हैं क्योंकि उनकी आज अलीबाग में 2 रैलियां हैं।  

  • 9:00 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सीएम उद्धव को लिखी चिट्ठी, 3 दिन में मंजूर किए गए प्रस्तावों की मांगी जानकारी

    महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम उद्धव को चिट्ठी लिखी है। राज्यपाल ने सीएम से 3 दिन में मंजूर किए गए प्रस्तावों की जानकारी मांगी है। 

  • 8:53 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आदित्य ठाकरे ने कहा- जो भी वापस आना चाहता है, हमारे दरवाजे खुले हैं

    उन्होंने पूरी साजिश की कल्पना तब की जब सीएम (उद्धव ठाकरे) 24×7 काम करने के लिए सीएम के रूप में अक्षम थे। इसके बावजूद वह काम कर रहे थे। जो भी वापस आना चाहता है, हमारे दरवाजे खुले हैं। अगर विद्रोह करने वाले सचमुच साहसी हैं, तो इस्तीफा दें और हमारे सामने खड़े होने का साहस रखें। 
     

  • 8:52 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आदित्य ठाकरे ने कहा- गुवाहाटी में लोगों के दो समूह हैं

    महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा है कि गुवाहाटी में लोगों के दो समूह हैं। 15-16 लोगों का एक समूह हमारे संपर्क में हैं, उनमें से कुछ हालही में हुए हैं। दूसरा समूह वह है, जो भाग गया है, उनमें साहस और नैतिकता नहीं है। 

  • 8:21 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    संजय राउत ने एक बार फिर साधा बागी विधायकों पर निशाना

    शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर बागी विधायकों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जहालत एक किस्म की मौत है और जाहिल लोग चलती फिरती लाशें है। राउत ने ट्वीट करके ये बातें कहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement