Monday, April 29, 2024
Advertisement

फर्जी कॉल सेंटर का मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया भंडाफोड़, पैसे लेकर नहीं करते थे दवाई की डिलीवरी

मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी की। फर्जी कॉल सेंटर में अमेरिकी नागरिकों को दवाओं की बिक्री के नाम पर लूटा जा रहा था। इसके एवज में पैसे लेकर आरोपी दवा की डिलीवरी नहीं किया करते थे।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Published on: January 15, 2024 6:35 IST
Mumbai Crime Branch busted fake call center police arrested 10 accused- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट 10 ने अंधेरी इलाके में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया। फर्जी कॉल सेंटर में अमेरिकी नागरिकों को दवाओं की बिक्री के नाम पर ठगा जाता था। क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया की "द समिट बिजनेस बे"(ओमकार) नाम की कंपनी के परिसर में छापेमारी की और 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। क्राइम ब्रांच ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की अन्य संबंधित प्रावधानो के तहत मामला दर्ज किया। अधिकारी ने बताया कि वीओआईपी कॉलिंग के माध्यम से आरोपी अमेरिकी नागरिकों को ठगने का काम करते थे।

Related Stories

फर्जी कॉल सेंटर पर क्राइम ब्रांच की रेड

उन्होंने कहा कि आरोपी खुद को ऑनलाइन दवा कंपनी का प्रतिनिधि बताते थे। आरोपी पीड़ितों से दवाओं का ऑर्डर लेकर पेमेंट का भुगतान करवाते थे। लेकिन उन्हें दवा की डिलीवरी नहीं करते थे। अमेरिकी नागरिक इन आरोपियों को डॉलर में भुगतान किया करते थे। छापेमारी के दौरान क्राइम ब्रांच ने कंप्यूटर और कुछ अहम दस्तावेजों को भी बरामद किया। बता दें कि इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट 9 ने 12 करोड़ रुपये की कीमत के गुटखे को बरामद किया है। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने 7 आरोपियो को गिरफ्तार किया था।

12 करोड़ के गुटखे पर छापेमारी

दरअसल मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट 9 के सीनियर अधिकारी दया नायक की टीम ने पालघर जिले के कासा इलाके में छापेमारी की थी। इस दौरान उन्होंने 12 करोड़ रुपये की कीमत के प्रतिबंधित उत्पाद गुटखा जब्त किया। बता दें कि पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि हमने विभिन्न प्रकार के गुटखा, पान मसाला और ट्रकों सहित कुल मिलाकर 12 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित उत्पाद को जब्त किया था। क्राइम ब्रांच अब इस मामले में आगे की जांच कर रही है और यह पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिर यह गुटखा कहां से आया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement