Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ठाणे के बदलापुर में केमिकल कंपनी में भीषण आग, 4-5 किमी दूर तक महसूस हुए धमाके के झटके; एक मजदूर की मौत, 4 घायल

कंपनी के कर्मचारियों का कहना है कि सबसे पहले बाहर खड़े टेम्पो के केमिकल में आग लगी जिसके बाद यह पूरी कंपनी तक फैल गई। इस दर्दनाक हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 18, 2024 10:46 IST
फैक्ट्री में धमाके के...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी भीषण आग

ठाणे के बदलापुर खरवई एमआईडीसी में स्थित वीकी केमिकल कंपनी में भीषण विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी में चार से पांच बड़े धमाके हुए। इस धमाके के झटके 4 से 5 किलोमीटर दूर तक महसूस किए गए। धमाके में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस भीषण आग को बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

इस फैक्ट्री के बाहर दो टेंपो खड़े थे। कंपनी के कर्मचारियों का कहना है कि सबसे पहले इस टेम्पो के केमिकल में आग लगी और फिर कंपनी तक फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही एमआईडीसी फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और अब आग पर काबू पा लिया गया है।

ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि यह घटना सुबह लगभग 4.30 बजे एक औद्योगिक क्षेत्र में हुई। कुलगांव-बदलापुर अग्निशमन सेवाओं के मुख्य अग्निशमन अधिकारी भागवत सोनावणे के अनुसार, फैक्ट्री खारवई महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम क्षेत्र में स्थित है। उन्होंने बताया कि इस इकाई में सिलसिलेवार विस्फोट हुए जिससे आग लग गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सोनावणे ने बताया कि अंबरनाथ, बदलापुर और उल्हासनगर से दमकल की चार गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि मृत कर्मचारी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है और विस्फोटों का कारण भी अभी पता नहीं चल पाया है।

(रिपोर्ट- सुनील शर्मा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement