Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. GST Fraud: डीजीजीआई ने जीएसटी रिफंड लेने के लिए निर्यातक कंपनियों के दो निदेशकों को किया गिरफ्तार

GST Fraud: डीजीजीआई ने जीएसटी रिफंड लेने के लिए निर्यातक कंपनियों के दो निदेशकों को किया गिरफ्तार

जीएसटी आसूचना महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने शनिवार को कहा कि उसने आस्था अपेरल्स प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी से 61 करोड़ रुपये से अधिक के निर्यात पर रिफंड का दावा करने को लेकर मामला दर्ज किया है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: March 08, 2020 11:56 IST
GST Fraud, Goods and Services Tax, GST- India TV Paisa

DGGI arrests two directors of apparel exporting companies for fraudulently claiming GST refund

नयी दिल्ली। जीएसटी आसूचना महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने शनिवार को कहा कि उसने आस्था अपेरल्स प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी से 61 करोड़ रुपये से अधिक के निर्यात पर रिफंड का दावा करने को लेकर मामला दर्ज किया है। डीजीजीआई ने कहा कि इन निर्यातक कपंनियों के दो निदेशकों को सात मार्च 2020 को गिरफ्तार किया गया। 

वित्त मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'डीजीजीआई ने आस्था अपेरल्स प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के खिलाफ 6 मार्च 2020 को एक मामला दर्ज किया। उक्त कंपनियों ने धोखाधड़ी से 61 करोड़ रुपये से अधिक की वस्तुओं के निर्यात पर आईजीएसटी रिफंड का दावा किया।' आसूचना महानिदेशालय ने कहा कि इन कंपनियों ने ऐसी कंपनियों, जो या तो मौजूद ही नहीं थीं या काम नहीं कर रही थीं, से मिले चालान के आधार पर फर्जी तरीके से इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ उठाया। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement