Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अदालत ने केंद्र से एयर इंडिया, बिग बास्केट, डोमिनोज डाटा लीक मामले में अपना रुख बताने को कहा

अदालत ने केंद्र से एयर इंडिया, बिग बास्केट, डोमिनोज डाटा लीक मामले में अपना रुख बताने को कहा

याचिकाकर्ता ने कहा कि उन्होंने सीईआरटी-इन को कई बार लिखित में बिग बास्केट, मोबिक्विक, डोमिनोज और एयर इंडिया के मंचों पर लाखों प्रयोगकर्ताओं के डाटा में सेंध की जानकारी दी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 16, 2021 20:03 IST
अदालत ने केंद्र से एयर इंडिया, बिग बास्केट, डोमिनोज डाटा लीक मामले में अपना रुख बताने को कहा- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

अदालत ने केंद्र से एयर इंडिया, बिग बास्केट, डोमिनोज डाटा लीक मामले में अपना रुख बताने को कहा

नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने ऑनलाइन मंच बिगबास्केट, डोमिनोज, मोबिक्विक और एयर इंडिया में कथित साइबर सुरक्षा सेंध तथा डाटा लीक मामले में दायर एक याचिका पर केंद्र सरकार से उसका रुख बताने को कहा है। न्यायमूर्ति रेखा पल्ली ने केंद्र के अधिवक्ता को इस मामले में निर्देश लेने के लिए समय दिया है। फ्री सॉफ्टवेयर मूवमेंट ऑफ इंडिया के महासचिव वाई किरण चंद्रा की याचिका को सुनवाई के लिए 23 सितंबर को सूचीबद्ध किया गया है। 

अदालत ने अपने 13 अगस्त के आदेश में कहा कि अधिवक्ता ने इस मामले पर निर्देश के लिए समय मांगा था। अब इस मामले की सुनवाई 23 सितंबर को होगी। अपनी याचिका में चंद्रा ने कंप्यूटर इमरजेंसी रेस्पॉन्डेंट टीम-इंडिया (सीईआरटी-इन) को इस मामले की जांच शुरू करने तथा कथित डाटा सेंध की समीक्षा का निर्देश देने की अपील की है। याचिकाकर्ता ने कहा कि उन्होंने सीईआरटी-इन को कई बार लिखित में बिग बास्केट, मोबिक्विक, डोमिनोज और एयर इंडिया के मंचों पर लाखों प्रयोगकर्ताओं के डाटा में सेंध की जानकारी दी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement