Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Jio-Mediatek ने शुरू किया 70 दिन का e-sports tournament, मिलेगा 12.5 लाख रुपये के पुरस्‍कार जीतने का मौका

Jio-Mediatek ने शुरू किया 70 दिन का e-sports tournament, मिलेगा 12.5 लाख रुपये के पुरस्‍कार जीतने का मौका

जियो और मीडियाटेक ने संयुक्त बयान में कहा कि यह ईस्पोर्ट्स कार्यक्रम भारत में नए और मौजूदा ऑनलाइन गेमिंग के शौकीनों के लिए किया जा रहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 30, 2020 9:28 IST
Jio, Mediatek starts 70-day e-sports tournament - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Jio, Mediatek starts 70-day e-sports tournament

नई दिल्‍ली। डिजिटल कंपनी जियो (Jio) और ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक चिप बनाने वाली कंपनी मीडियाटेक (Mediatek) ने 70 दिन तक चलने वाली ईस्पोर्ट्स प्रतियोगिता गेमिंग मास्टर्स शुरू करने की घोषणा की है। यह प्रतियोगिता मंगलवार यानी 29 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। जियो और मीडियाटेक ने एक संयुक्‍त बयान में बताया कि गेम का आयोजन जियो गेम्‍स प्‍लेटफॉर्म द्वारा किया जाएगा और इस पूरी प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण जियोटीवी एचडी ई-स्‍पोर्ट्स चैनल और यूट्यूब पर होगा।

जियो और मीडियाटेक ने संयुक्त बयान में कहा कि यह ईस्पोर्ट्स कार्यक्रम भारत में नए और मौजूदा ऑनलाइन गेमिंग के शौकीनों के लिए किया जा रहा है। बयान में कहा गया है कि कुछ दिन पहले ही जियो गेम्स के पहले ऑनलाइन गेमिंग कार्यक्रम इंडिया का गेमिंग चैंपियन का सफल आयोजन पूरा किया गया है। इसके बाद अब 70 दिन के ई-स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है।

इस प्रतियोगिता के माध्‍यम से वर्चुअल गेमिंग क्षेत्र में खिलाडि़यों के कौशल, उनके टीमवर्क और सहन-शीलता का परीक्षण किया जाएगा और उन्‍हें कुल 12.5 लाख रुपये के पुरस्‍कार जीतने का मौका दिया जाएगा।

गेमिंग मास्‍टर्स में गरेना का सेल्‍फ-डेवलप्‍ड फ्री फायर होगा, जो जियो और नॉन-जियो दोनों यूजर्स के लिए जियोगेम्‍स प्‍लेटफॉर्म के माध्‍यम से उपलब्‍ध होगा। बयान के मुताबिक इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए किसी भी तरह के रजिस्‍ट्रेशन या पार्टिसिपेशन शुल्‍क का भुगतान नहीं करना होगा।  

फ्यूचर समूह की कंपनियों को रिलायंस से मिले बड़े ऑर्डर

फ्यूचर समूह की कंपनियों को रिलायंस इंडस्ट्रीज से बड़े ऑर्डर मिलने शुरू हो गए हैं। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) किशोर बियानी ने मंगलवार को अपने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समूह की कंपनियों फ्यूचर कंज्यूमर और फ्यूचर एंटरप्राइजेज को हाल में रिलायंस इंडस्ट्रीज से ऑर्डर मिले हैं। इससे नकदी संकट से जूझ रही फ्यूचर समूह की कंपनियों को काफी मदद मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि देश की दूसरी सबसे बड़ी खुदरा कंपनी ने अपनी संपत्तियों की रिलायंस इंडस्ट्रीज की इकाई को बिक्री के लिए करार किया है। यह सौदा 24,713 करोड़ रुपये का है। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने इस सौदे को लेकर आपत्ति जताई है। बियानी ने ई-मेल में कहा कि हमें रिलायंस से बड़े ऑर्डर मिले हैं। भविष्य के कदम पर उन्होंने कहा कि समूह दो नए ब्रांडों पर विचार कर रहा है, जिसके तहत फैशन और एफएमसीजी में कई श्रेणियों में उत्पादों की पेशकश की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस पर काफी काम चल रहा है। ये ब्रांड मार्च तक स्टोर में दिखाई देंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement