1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. LG के बाजार पर कब्जा जमाने की तैयारी में सैमसंग, लॉन्च की नई गैलेक्सी ए सीरीज

LG के बाजार पर कब्जा जमाने की तैयारी में सैमसंग, लॉन्च की नई गैलेक्सी ए सीरीज

सैमसंग ने अमेरिका में अपना नया गैलेक्सी ए सीरीज स्मार्टफोन पोर्टफोलियो पेश किया है और कंपनी को उम्मीद है कि वह अपने दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर सकती है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 08, 2021 16:28 IST
LG के बाजार पर कब्जा...- India TV Hindi News
Photo:SAMSUNG

LG के बाजार पर कब्जा जमाने की तैयारी में सैमसंग, लॉन्च की नई गैलेक्सी ए सीरीज

सोल। सैमसंग ने अमेरिका में अपना नया गैलेक्सी ए सीरीज स्मार्टफोन पोर्टफोलियो पेश किया है और कंपनी को उम्मीद है कि वह अपने दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर सकती है, जिसने हाल ही में मोबाइल कारोबार से निकलने की घोषणा की है। कंपनी ने अमेरिका में गुरुवार को गैलेक्सी ए42 5जी लॉन्च किया है और इसके बाद सैमसंग गैलेक्सी ए52 5जी, ए32 5जी और ए12 शुक्रवार को लॉन्च किए जाएंगे। वहीं गैलेक्सी ए02एस 29 अप्रैल से उपलब्ध होगा।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अमेरिका में मोबाइल उत्पाद प्रबंधन के उपाध्यक्ष ड्रू ब्लैकार्ड ने कहा, "ये ऐसे किसी भी व्यक्ति के लिए एकदम सही स्मार्टफोन हैं, जो सैमसंग के साथ क्वालिटी और इनोवेशन का पर्याय चाहते हैं।"  दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन विक्रेता को उम्मीद है कि जनवरी में पेश किए गए फ्लैगशिप गैलेक्सी एस डिवाइस के साथ अमेरिका में अपने हैंडसेट की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए वह अपने मिड-लो टियर गैलेक्सी ए स्मार्टफोन के 2021 वैरिएंट को लॉन्च करेगा।

मार्केट रिसर्चर काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, सैमसंग 2020 में चौथी तिमाही में 22.1 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ अमेरिका में दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन आपूर्तिकर्ता रहा है। शीर्ष स्थान पर एप्पल काबिज है, जिसकी इस अवधि के दौरान बाजार हिस्सेदारी 60.1 प्रतिशत दर्ज की गई है।

नई गैलेक्सी ए सीरीज के अमेरिका में लॉन्च होने से सैमसंग को बाजार में एलजी के कारोबार छोड़ने के बाद इसकी हिस्सेदारी पर कब्जा करने में मदद मिलेगी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एलजी ने सोमवार को घोषणा की कि उसकी मोबाइल बिजनेस यूनिट 31 जुलाई के बाद संचालित नहीं होंगी। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, 2020 की चौथी तिमाही में एलजी के 58 प्रतिशत स्मार्टफोन शिपमेंट में 150 डॉलर से कम कीमत वाले मॉडल थे, जबकि 37 प्रतिशत हैंडसेट 150 और 500 डॉलर के बीच थे, जिसका अर्थ है कि कंपनी की मोबाइल बिक्री मध्य-निम्न स्तर के डिवाइस में केंद्रित थी।

अमेरिका में नए लॉन्च किए गए गैलेक्सी ए स्मार्टफोन की कीमत भी 500 डॉलर से कम ही रखी गई है। ए32 5जी की कीमत 279.99 अमेरिकी डॉलर है। इसके साथ ही यह सैमसंग का ऐसा पहला 5जी स्मार्टफोन भी बन गया है, जिसे 300 डॉलर से कम में बेचा जा रहा है। ए02 स्मार्टफोन के लिए शुरूआती मूल्य केवल 109.99 डॉलर निर्धारित किया गया है।

अमेरिका जैसे बाजारों में, जहां एलजी 9 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ तीसरा सबसे बड़ा ब्रांड रहा है, वहां अब उसकी रेंज में आने वाले उपभोक्ताओं पर सैमसंग ने नजरें जमा ली हैं।

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022