Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Samsung अगले हफ्ते देगी बड़ा तोहफा, लॉन्‍च करेगी 7,000 रुपये से कम में नया धांसू स्‍मार्टफोन

Samsung अगले हफ्ते देगी बड़ा तोहफा, लॉन्‍च करेगी 7,000 रुपये से कम में नया धांसू स्‍मार्टफोन

Galaxy M02s के बाद यह सैमसंग का दूसरा स्मार्टफोन होगा, जिसे इस साल 10,000 रुपये से नीचे वाली कैटेगरी में लॉन्च किया जाएगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 27, 2021 13:09 IST
Samsung to launch Galaxy M02 for less than Rs 7K next week- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

Samsung to launch Galaxy M02 for less than Rs 7K next week

नई दिल्‍ली। भारत में अपने एंट्री-लेवल स्‍मार्टफोन सेगमेंट का विस्‍तार करने के लिए दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी सैमसंग (Samsung) अगले हफ्ते अपना नया अफोर्डेबल स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने को तैयार है। कंपनी गैलेक्‍सी एम02 (Galaxy M02) ब्रांड नाम से इस किफायती फोन को लॉन्‍च करेगी और इसकी कीमत 7,000 रुपये से कम होगी। Galaxy M02 में एक बड़ा 6.5 इंच इनफ‍िनिटी-वी डिस्‍प्‍ले होगा और इसमें एक डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा।

Galaxy M02s के बाद यह सैमसंग का दूसरा स्‍मार्टफोन होगा, जिसे इस साल 10,000 रुपये से नीचे वाली कैटेगरी में लॉन्‍च किया जाएगा। इस माह के शुरुआत में, सैमसंग ने अपना नया बजट स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी एम02एस (Galaxy M02s) को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया था।

Galaxy M02s के 3GB+32GB वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है और 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है। Galaxy M02s 6.5 इंच Infinity-V डिस्‍प्‍ले के साथ आता है, जो कंटेंट स्‍ट्रीमिंग, वीडियो कॉल और ऑनलाइन पढ़ाई के लिए प्रभावी दृश्‍य अनुभव प्रदान करता है। यह डिवाइस 5000एमएएच बैटरी के साथ आता है, जो 15वाट फास्‍ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।  

सैमसंग का गैलेक्‍सी एम पोर्टफोलियो भारत में बहुत अच्‍छा प्रदर्शन कर रहा है, इसने पिछले साल तीसरी तिमाही में कंपनी को शीर्ष स्‍थान पर पहुंचाने में मदद की है। युवा उपभोक्‍ताओं के लिए तैयार की गई एम सीरीज को 2019 की पहली तिमाही में लॉन्‍च किया गया था और यह देश में शीघ्र ही लोकप्रियता हासिल करने में सफल रही। सैमसंग ने 2020 में एम सीरीज के 1.5 करोड़ स्‍मार्टफोन की बिक्री की है और इन सभी यूनिट की ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्‍यू (GMV) 2.5 अरब डॉलर है।

यह भी पढ़ें: TikTok और Helo ने भारत में बंद किया कारोबार! Bytedance ने कर्मचारियों को पत्र लिखकर दी सूचना

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, BookBaggage ने Indian Railways के साथ मिलकर शुरू की एप-आधारित लगेज डिलीवरी सर्विस

यह भी पढ़ें: 2.59 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल में हुई 2.61 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

यह भी पढ़ें: व्‍हीकल स्‍क्रैप पॉलिसी को मिली मंजूरी, जानिए कब से और किन वाहनों के लिए होगी लागू

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement