1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्‍थान में सर्दी का सितम जारी, माउंट आबू में शून्य से नीचे बना रहा तापमान

राजस्‍थान में सर्दी का सितम जारी, माउंट आबू में शून्य से नीचे बना रहा तापमान

राजस्थान के एक मात्र पर्वतीय पयर्टन स्थल माउंट आबू में पारा लगातार जमाव बिंदु से नीचे बना हुआ है जहां बीती शनिवार रात यह शून्य से नीचे 2.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Bhasha Bhasha
Published on: January 31, 2021 12:28 IST
राजस्‍थान में सर्दी...- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्‍थान में सर्दी का सितम जारी, माउंट आबू में शून्य से नीचे बना रहा तापमान

जयपुर: राजस्‍थान के एक मात्र पर्वतीय पयर्टन स्‍थल माउंट आबू में पारा लगातार जमाव बिंदु से नीचे बना हुआ है जहां बीती शनिवार रात यह शून्‍य से नीचे 2.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार राज्‍य के अन्‍य इलाकों में भी सर्दी का जोर जारी है। बीते चौबीस घंटे में न्‍यूनतम तापमान भीलवाड़ा में 2 डिग्री, सीकर-चुरू में 3-3 डिग्री, डबोक में 3.6 डिग्री, पिलानी-अलवर में तापमान 3.9-3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं गंगानगर-भरतपुर में न्यूनतम तापमान 4.9-4.9 डिग्री, वनस्थली में 5 डिग्री, करौली में 5.8 डिग्री, अजमेर में 6.2 डिग्री, जोधपुर में 6.5 डिग्री, कोटा में 6.6 डिग्री, बाडमेर में 8.5 डिग्री, जैसलमेर-बीकानेर में तापमान 10.5-10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। माउंट आबू में बीते कई दिन से न्‍यनूतम तापमान शून्‍य से नीचे दर्ज किया जा रहा है। राजधानी जयपुर में बीते चौबीस घंटे में न्‍यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

विभाग ने अगले 24 घंटों के बाद राज्य में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने तथा एक फरवरी से शीतलहर से राहत मिलने की संभावना जताई है। वहीं आगामी 4-5 फरवरी को जयपुर, भरतपुर व बीकानेर सम्भाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्‍थान में सर्दी का सितम जारी, माउंट आबू में शून्य से नीचे बना रहा तापमान News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X